कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी पर लगाया आरोप: कोरोना वैक्सीनेशन पर सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया कुप्रबंधन का आरोप, ,निर्यात से वैक्सीन की हुई कमी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान कुप्रबंधन का आरोप लगाया है। नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना महामारी में कुप्रबंधन किया और टीके का निर्यात कर देश में इसकी कमी होने दी।

कोरोना वैक्सीनेशन पर  सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर लगाया कुप्रबंधन का आरोप, ,निर्यात से वैक्सीन की हुई  कमी

नई दिल्ली। 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान कुप्रबंधन का आरोप लगाया है। नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना महामारी में कुप्रबंधन किया और टीके का निर्यात कर देश में इसकी कमी होने दी। सोनिया गांधी शनिवार को कांग्रेस पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और कांग्रेस के गठबंधन वाली प्रदेश सरकारों में शामिल पार्टी के मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक कर रही थी। वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से हुई बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद थे।


उन्होंने कहा ​कि कोरोना के संक्रमण के प्रसार से निपटने के लिए सख्त कदम उठाने तथा साथ ही कमजोर तबकों की मदद करने की जरूरत हैै। ‘कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा है और ऐसे में मुख्य विपक्षी दल के तौर पर हमारी यह जिम्मेदारी है कि हम मुद्दों को उठाएं और सरकार पर दबाव बनाएं कि वह जनसंपर्क की तरकीबें अपनाने की बजाए जनहित में काम करे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया, ‘पारदर्शिता होनी चाहिए। सरकार को कांग्रेस शासित समेत सभी राज्यों में संक्रमण और मौत के वास्तविक आंकड़े पेश करने चाहिए।  सोनिया गांधी ने कहा, ‘हमें सबसे पहले भारत में टीकाकरण अभियान पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और इसके बाद टीके का निर्यात करना और दूसरे देशों के तोहफे में देना चाहिए। ‘चुनावों के लिए बड़े पैमाने पर लोगों का जमा होने और धार्मिक आयोजनों से कोविड-19 के मामलों में तेजी आई है। इसके लिए हम सभी कुछ हद तक जिम्मेदार हैं।

Must Read: केंद्र सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने की दी मंजूरी

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :