रीट परीक्षा धांधली में 1 ओर गिरफ्तारी: रीट परीक्षा धांधली में एसओजी ने जालोर जी मीडिया संवाददाता बबलू मीणा को किया गिरफ्तार

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पेपर आउट मामले में आज एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने जालोर से जी मीडिया संवाददाता बबलू मीणा को गिरफ्तार किया है।

रीट परीक्षा धांधली में एसओजी ने जालोर जी मीडिया संवाददाता बबलू मीणा को किया गिरफ्तार

जयपुर।
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 के पेपर आउट मामले में एसओजी लगातार कार्रवाई कर मामले से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार कर रही हैं। 
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने पेपर आउट मामले में आज एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है। एसओजी ने जालोर से जी मीडिया संवाददाता बबलू मीणा को गिरफ्तार किया है।


एसओजी के एडीजी अशोक राठौड़ ने बताया कि रीट परीक्षा पेपर आउट प्रकरण में गिरफ्तार नरेंद्र ग्राम सेवक से पूछताछ में जालोर के बबलू मीणा की भूमिका सामने आई। 
इस पर जांच के बाद एसओजी की टीम ने जालोर में जी मीडिया संवाददाता का कार्य कर रहा बबलू मीणा को गिरफ्तार कर लिया। मूलत: दौसा के रहने वाला बबलू मीणा पिछले 10 सालों से जालोर में रह रहा है।


 एसओजी की जांच में सामने आया है कि बबलू मीणा स्वयं रीट परीक्षा में सम्मिलित हुआ था। इसके साथ ही रीट परीक्षा मामले में अब तक 40 आरोपियों की गिरफ्तार हो चुकी है।

गौरतलब है कि राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग के दफ्तर शिक्षा संकुल से रीट पेपर लीक हुआ था। इस मामले में एसओजी ने राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डीपी जारोली को बर्खास्त कर दिया था। इनके अलावा अब तक 40 लोगों की गिरफ्तारी हो गई।


एसओजी ने बताया कि रामकृपाल मीणा ने पेपर परीक्षा से 2 दिन पहले एक करोड़ बाईस लाख रुपए में उदराराम विश्नोई को बेच दिया था।

Must Read: बढ़ते कोरोना के बीच सीएम की अहम बैठक में किए यह फैसले

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :