सिरोही पुलिस के साथ मारपीट: अवैध हथियारों की सप्लाई मामले में पूछताछ करने गई सिरोही की स्वरूपगंज पुलिस के साथ मारपीट, पुलिस की गाड़ी पर किया हमला

अवैध हथियारों की सप्लाई मामले में पूछताछ करने गई सिरोही की स्वरूपगंज पुलिस के साथ मारपीट, पुलिस की गाड़ी पर किया हमला

दिनेश बोहरा, सरूपगंज

सिरोही के स्वरूपगंज पुलिस के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। स्वरूपगंज पुलिस अवैध हथियारों की सप्लाई के मामले में पूछताछ के लिए एक युवक को लेने गई तो युवक के परिजनों सहित आस-पास के लोगों ने हमला कर दिया।
इस मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित 9 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज किया।
स्वरूपगंज थानाधिकारी हरीसिंह राजपुरोहित ने बताया कि इस संबंध में हेड कांस्टेबल जगदीश कुमार ने रिपोर्ट दी है। जगदीश कुमार ने बताया कि कांस्टेबल रणजीतसिंह के साथ सरकारी जीप मय चालक मोरमुकुट गश्त के लिए रवाना हुए थे।
इसी दौरान रात्रि करीब 2.30 बजे अवैध हथियारों की सप्लाई के मामले में आजाद मेघवाल को पूछताछ के लिए थाने लाया जहां पूछताछ कर सूचना दी कि स्वरूपगंज निवासी आजाद खान व उसके दोस्त उस्मान अहमद पुत्र रईस अहमद जाति कुरैशी के पास अवैध पिस्टल और कारतूस है।
 इसको लेकर आजाद खान व उस्मान से पूछताछ की जानी है।  इस पर थानाधिकारी के निर्देशानुसार  स्वरूपगंज से हेड कांस्टेबल जगदीश कुमार, कांस्टेबल दिनेश कुमार, दिनेश कुमार व बजरंगलाल मय जाब्ता के रवाना होकर इलाके में स्थित  मस्जिद के पास रईस अहमद कुरैशी के घर के सामने पहुंचे।
जहां रईस के घर के सामने ही उसका पुत्र उस्मान उपस्थित मिला। पुलिस ने उस्मान कुरेशी को पूछताछ के लिए गाड़ी में बिठाया फिर इसके घरवालों को इसे पूछताछ हेतु थाने ले जाने की सूचना दी।
इस पर वहां मौजूद स्वरूपगंज निवासी सद्दाम खान पुत्र रसीद अहमद , गुलाम नबी पुत्र रसीद अहमद, अरबाज पुत्र मुन्ना भाई, मुस्कान पुत्री रईस खान, रईसा बानो पत्नि रसीद खान, रसीद अहमद,  रईस अहमद पुत्र रसीद अहमद,  रिहान पुत्र रईस अहमद व जीतृसिंह पुत्र बहादुरसिंह सभी एक राय होकर अपने हाथों में पत्थर, इंटे एवं लाठी लेकर आए।
इन्होंने थाने की सरकारी जीप को घेरा देकर रोका तथा हेड कांस्टेबल जगदीश कुमार एवं पुलिस स्टॉफ को जातिसूचित गालियां दी। 
इसके बाद सरकारी गाड़ी का फाटक सद्दाम खान, रईसा बानो, रसीद अहमद, रिहान, रईस अहमद एवं मुस्कान ने मिलकर खोला तथा हैड कांस्टेबल जगदीश कुमार की वर्दी का शर्ट पकड़ कर बाहर खीचकर हाथपाई करते हुए धक्का मुक्की की।
उस्मान अहमद को वाहन से नीचे उतारने का प्रयास करने लगे। इस हाथपाई में हैड कांस्टेबल की वर्दी भी फाड दी। आरोपियों ने गला दबाने का प्रयास किया।
इससे हेड कांस्टेबल को कई जगह पर चोटें आई। वहां मौजूद लोगों ने हेड कांस्टेबल के गले में पहनी सोने की चैन भी तोड़ दी। 
फोन को नीचे फेंक दिया, जिससे मोबाइल टूट गया।  पुलिस ने दो महिलाओं सहित 9 जनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में नामजद मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

Must Read: ऑनट्रेक सोशल डेवल्पमेंट फाउंडेशन शिविर में हुआ 51 यूनिट रक्तदान

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :