Sirohi @बरलूट पुलिस थाने में पैसे का खेल: सिरोही के बरलूट पुलिस थानाधिकारी ने 10 लाख रुपए में सौदा कर डोडा पोस्त तस्कर को कराया फरार, एसपी ने किया निलंबित

सिरोही जिले के बरलूट पुलिस थानाधिकारी पैसे के लिए किस हद तक जा सकती है इसका एक मामला सामने आया है। एसपी ने बरलूट SHO सीमा जाखड़ और 3 कांस्टेबल को लापर​वाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया।

सिरोही।
सिरोही जिला पुलिस की बदमानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। सिरोही पुलिस कभी शराब माफियाओं से दलाली लेते हुए पकड़ी जा रही है तो कभी डोडा पोस्त तस्करों से ​रिश्वत की राशि बटोर रही है। आज एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक पुलिस थानाधिकारी पर तस्कर से 10 लाख रुपए का सौदा करने के साथ ही उसे मौके से भगाने के आरोप लगे है। हालांकि मामले में पुलिस की लापरवाही और अनियमितता को देखने के बाद सिरोही पुलिस अधीक्षक ने जांच के आदेश देते हुए एसएचओ बरलूट व तीन कांस्टेबल को निलंबित कर दिया। सिरोही एसपी ने मामले की जांच डिप्टी सिरोही को दी है।

यह है मामला
बरलूट पुलिस की ओर से दो दिन पहले डोडा पोस्त की कार्रवाई की गई। बरलूट पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि थाना इलाके से डोडा पोस्त से भरा वाहन गुजरने वाला है। इस पर बरलूट थाना​ पुलिस ने नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान एक डोडा चूरे से भरी हुई गाड़ी पुलिस ने जब्त कर ली। पुलिस की सूचना के मुताबिक गाड़ी और डोडा चूरा जब्त कर​ लिया गया, जबकि तस्कर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए। हालांकि मामले में बरलूट एसएचओ सहित तीन कांस्टेबल पर तस्कर को फरार कराने के आरोप लगाए गए। 

बरलूट एसएचओ पर तस्कर को भगाने का आरोप
बरलूट पुलिस की कार्रवाई के बाद एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है ,जिसमें बरलूट पुलिस थानाधिकारी सीमा जाखड़ और अन्य पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आई है। आरोप है कि सीमा जाखड़ ने 10 लाख रुपए में तस्कर को भगाने का सौदा किया था। पुलिस के इस सौदेबाजी का घटनाक्रम एक होटल में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया। जबकि डोडा तस्कर को बस में बैठकर भागने का भी सीसीटीवी फुटेज सामने आया है।


 
एसएचओ सीमा जाखड़, 3 कांस्टेबल निलंबित
डोडा तस्कर को भगाने के मामले की जानकारी जब पुलिस अधीक्षक सिरोही धर्मेंद्रसिंह को लगी तो सोमवार को वे स्वयं बरलूट पुलिस थाना पहुंच गए। प्रारंभिक जांच के बाद सिरोही एसपी ने थानाधिकारी सीमा जाखड़, कांस्टेबल ओमप्रकाश, कांस्टेबल सुरेश व कांस्टेबल हनुमान को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। वहीं इस मामले में सीओ सिरोही मदन सिंह को जांच करने के आदेश दिए।

पुलिस की अनियमितता उजागर, निलंबित के आदेश
डोडा पोस्त के तस्करी की सूचना पर बरलूट पुलिस ने कार्रवाई की थी, इस मामले में बरलूट एसएचओ पर तस्कर को फरार कराने के आरोप लगे थे, इस पर कार्रवाई करते हुए प्राथमिक तौर पर निलंबित किया गया है, वहीं निष्पक्ष जांच के आदेश दिए है।

धर्मेंद्र सिंह  ,पुलिस अधीक्षक सिरोही

Must Read: एसीबी ने नागौर में जल ग्रहण एवं भू संरक्षण विभाग के जेईएन और बाड़मेर के सहायक विकास अधिका​री को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :