सिरोही को चाहिए रेमडेसिविर इंजेक्शन: सिरोही विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री से जिले के लिए मांग 5 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन, 1 हजार तत्काल देने की मांग

सिरोही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। महज चंद दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हजारों में पहुंच गई। ऐसे में जिला प्रशासन के साथ जन प्रतिनिधियों की भी चिंता बढ़ गई। मंगलवार को सिरोही विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री से मुलाकात कर जिले के हालात बताएं।

सिरोही विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री से जिले के लिए मांग 5 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन, 1 हजार तत्काल देने की मांग

सिरोही। 
सिरोही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। महज चंद दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या हजारों में पहुंच गई। ऐसे में जिला प्रशासन के साथ जन प्रतिनिधियों की भी चिंता बढ़ गई। मंगलवार को सिरोही विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री से मुलाकात कर जिले के हालात बताएं। इसके साथ ही लोढा ने जिले के लिए तत्काल रूप से रेम​डेसिविर इंजेक्शन देने की मांग की। जानकारी के मुताबिक विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा से मंगलवार को जयपुर में उनके सरकारी निवास पर मुलाकात कर सिरोही जिले हेतु आगामी तीन माह के लिए 5 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की मांग की। इसमें 1 हजार इंजेक्शन की जरूरत अप्रेल के अगले 10 दिन में रहेगी। लोढ़ा ने चिकित्सा मंत्री  को बताया कि इस समय सिरोही में 2 हजार से ज्यादा ऐक्टिव केसेज है। यूटीबी आधार पर 50 नर्सेज लगाने की स्वीकृति प्रदान करें। 

26 लाख रुपए स्वीकृत
विधायक संयम लोढा ने चिकित्सा मंत्री को बताया कि जिला चिकित्सालय के कोविड वार्ड के आईसीयू में शीघ्र ही वेंटिलेटर की सुविधा शुरू की जाएगी, इसके लिए जिला खनन न्यास से 26 लाख 59 हजार 500 रुपए स्वीकृत किए गए है। इसमें एबीजी मशीन 12 लाख 98 हजार रुपए, 26 मल्टी पैरा मॉनिटर 10 लाख 40 हजार, नोन रिब्रीथिंग हाई फ्लो वेंटीमास्क कुल 300 लागत 3 लाख रुपए व अन्य उपकरण स्वीकृत किए गए है। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि सिरोही के सरकारी मेडिकल कॉलेज की निर्माण कार्य 30 अप्रेल को वर्चुअल शुरु करना प्रस्तावित है। इसके प्रथम चरण के कार्य के लिए 148 करोड़ रुपए की स्वीकृति प्रदान कर दी गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कर कमलों से कार्य शुरू किया जाएगा।

Must Read: अब पुलिस संडे को लगाएगी झाडू, हथियारों की होगी सफाई, पाली पुलिस अधीक्षक ने शुरू किया नवाचार

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :