सिरोही: कैलाशनगर के ग्रामीणों ने शिवगंज पहुंच विधायक संयम लोढ़ा का किया अभिनंदन 

- कैलाशनगर में कॉलेज व पुलिस थाना स्वीकृत करवाने से ग्रामीणों में उत्साह, विधायक का जताया आभार 

कैलाशनगर के ग्रामीणों ने शिवगंज पहुंच विधायक संयम लोढ़ा का किया अभिनंदन 

- कैलाशनगर में कॉलेज व पुलिस थाना स्वीकृत करवाने से ग्रामीणों में उत्साह, विधायक का जताया आभार 

शिवगंज | मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढा के प्रयासों से राज्य बजट में विधानसभा क्षेत्र के कैलाशनगर में कॉलेज तथा पुलिस थाना खोलने की स्वीकृति मिलने पर ग्रामीणों ने सोमवार की शाम को शिवगंज पहुंच विधायक लोढ़ा का साफा पोशी कर एवं पुष्पहार पहनाकर जोरदार स्वागत कर उनका आभार प्रकट किया।

जानकारी के अनुसार शिवगंज उपखंड क्षेत्र के सबसे दूरस्थ गांवों में से एक कैलाश नगर विकास की दृष्टि से हमेशा से उपेक्षा का ही शिकार रहा है। विगत विधानसभा चुनावों के दौरान विधायक संयम लोढ़ा ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया था कि क्षेत्र की जनता सहयोग प्रदान कर उनका विधायक चुनती है तो विकास के कामों में कोई कोर कसर नहीं रखी जाएगी।

उसी का परिणाम है कि विधायक के प्रयासों से राज्य सरकार ने बजट में कैलाशनगर में राजकीय महाविद्यालय खोलने की अनुमति प्रदान करने के साथ ही अपराधों पर अंकुश लगाने और पुलिस संबंधी कार्यो के लिए लोगों को होने वाली परेशानियों का निराकरण करते हुए पुलिस थाना खोलने की स्वीकृति प्रदान की है।

राज्य सरकार की ओर से इसकी स्वीकृति मिलने से ग्रामीणों में उत्साह है। इन कार्यो के लिए विधायक लोढ़ा का आभार प्रकट करने के लिए सोमवार की शाम को भारी संख्या में कैलाशनगर सेक्टर के ग्रामीण शिवगंज स्थित विधायक आवास पहुंचे तथा विधायक लोढ़ा का पुष्पहार एवं साफा पहनाकर स्वागत किया।

इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने ग्रामीणों से कहा कि केवल स्कूल और महाविद्यालय खोलने से ही सब संभव नहीं होगा। इसका औचित्य तभी साबित होगा जब प्रत्येक अभिभावक यह संकल्प ले कि हमें चाहे कुछ भी करना पड़े हम अपने बच्चों को स्नातक तक की शिक्षा अवश्य प्रदान करवाएंगे।

विधायक ने कहा कि हमारा क्षेत्र अभी शिक्षा के क्षेत्र में काफी पिछडा हुआ है तथा वे पिछले चार साल से निरंतर शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रहे है। विधायक ने कहा कि कैलाशनगर में पुलिस थाना खुल जाने से अपराधों में कमी आएगी तथा ग्रामीणों को पुलिस से संबंधित कार्यो के लिए परेशानियों का सामना नहीं करना पडेगा। विधायक ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि ग्रामीणों की ओर से विकास का जो भी प्रस्ताव लाया जाएगा उसे स्वीकृत करवाने का वे पूरा प्रयास करेंगे।

Must Read: राजस्थान में कोरोना केस बढ़ना शुरू, पिछले 24 घंटे में अजमेर और बीकानेर में 2 लोगों की मौत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :