कोविड सेंटर की निगरानी: सिरोही कलेक्टर ने कोरोना मरीजों की सार संभाल से लेकर परिजनों से संपर्क तक की सुविधाओं का किया विस्तार

सिरोही जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों के लिए सुविधाओं का विस्तार किया है। कलेक्टर भगवती प्रसाद ने जहां जिला अस्पताल सहित आबूरोड़ स्थित मानसरोवर कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों के इलाज की जानकारी उनके परिजनों तक सीसीटीवी के जरिए उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है।

सिरोही कलेक्टर ने कोरोना मरीजों की सार संभाल से लेकर परिजनों से संपर्क तक की सुविधाओं का किया विस्तार

सिरोही
सिरोही जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों के लिए सुविधाओं का विस्तार किया है। कलेक्टर भगवती प्रसाद ने जहां जिला अस्पताल सहित आबूरोड़ स्थित मानसरोवर कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों के इलाज की जानकारी उनके परिजनों तक सीसीटीवी के जरिए उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है। कलेक्टर के आदेशानुसार कोविड सेंटर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। इन सीसीटीवी से अस्पताल के बाहर लगी एलईडी पर मरीजों की संपूर्ण जानकारी देखने को मिलेगी। 
कोविड केयर सेंटर का जारी किया मोबाइल नम्बर


वहीं दूसरी ओर जिला कलेक्टर ने सरकारी कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की जानकारी के लिए मोबाइल नंबर तक जारी किया है। जिला अस्पताल के साथ आबूरोड स्थित मानसरोवर कोविड सेंटर में भर्ती मरीज से उसके परिजनों की बात मोबाइल के माध्यम से हो पाएगी। यदि किसी मरीज के पास अपना मोबाइल नहीं हैं, या उनका मोबाइल खराब हो जाए तो अस्पताल के इस मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क कर बातचीत की जा सकती हैं।
एम्बुलेंस के लिए बनाया केंद्रीय एम्बुलेंस सेंटर
जिले में निजी एम्बुलेंस चालकों की मनमानी दरों से परेषान आमजन की षिकायतों का भी जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने समाधान कर दिया। जिला कलेक्टर ने जिले की सभी निजी एम्बुलेंस का अधिग्रहण जिला अस्पताल व आबूरोड स्थित मानसरोवर कोविड सेंटर के बाहर दोनांे जगहों पर एक-एक केंद्रीय एम्बुलेंस सेंटर स्थापित किया हैं। यहां पर जिलेवासियों को सरकार द्वारा तय दर पर एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही कोरोना से होने वाली मौत के बाद शवांे को उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए मोक्षवाहिनी की निःशुल्क व्यवस्था भी की गई हैं। जिस नगरपालिका क्षेत्र से मोक्षवाहिनी जाएगी, उस मोक्षवाहिनी का पूरा खर्च संबंधित नगरपालिका द्वारा वहन किया जाएगा।

Must Read: शैक्षिक महासंघ के प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से की मुलाकात, समक्ष रखी ये मांगें

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :