सिरोही में एसीबी की बड़ी कार्रवाई: अवैध वसूली की शिकायत पर खान विभाग के फोरमैन और चालक को दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सिरोही की टीम ने गुरुवार को सिरोही खान विभाग के फोरमैन और वाहन चालक को अवैध रूप से वसूली करने की शिकायत पर पकड़ा है। उनके कब्जे से करीब 45 हजार रुपए नकदी बरामद हुई है।

अवैध वसूली की शिकायत पर खान विभाग के फोरमैन और चालक को दबोचा

सिरोही | भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सिरोही की टीम ने गुरुवार को सिरोही खान विभाग के फोरमैन और वाहन चालक को अवैध रूप से वसूली करने की शिकायत पर पकड़ा है। उनके कब्जे से करीब 45 हजार रुपए नकदी बरामद हुई है।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणसिंह ने बताया कि खान एवं भू विज्ञान विभाग के फोरमैन सुमन कुमार और चालक ताराचंद द्वारा अवैध वसूली की शिकायत मिली।

विश्वस्त सूत्रों द्वारा तस्दीक करने के बाद टीम द्वारा कार्रवाई अमल में लाई गई। नगर परिषद के जेईएन योगेश कुमार व सहायक राजनदास तेजी को साथ लेकर उनकी तलाशी ली गई। शाम करीब सात बजे ये लोग विभाग कार्यालय की ओर लौट रहे थे। एसीबी टीम को देखते ही उन्होंने दाहिने हाथ से एक लिफाफे को आगे की सीट के दाहिने तरफ रखा। लिफाफे में 33 हजार नकद, फोरमैन सुमन कुमार के जेब से 7170 रुपए और वाहन चालक ताराचंद के पर्स से 4900 रुपए नकद बरामद हुए। एसीबी की टीम ने 45 हजार 70 रुपए कुल बरामद किए हैं। उनसे इस राशि के संबंध में पूछताछ की जा रही है। एसीबी के अदाराम व चेलाराम हैड कां​स्टेबल, कांस्टेबल रविन्द्र कुमार, सोहनराम, रमेश कुमार, ईशू कंवर, दीक्षा उदावत, कनिष्ठ सहायक हरीश मीणा और कानिस्टेबल चालक गणेशलाल आदि ने कार्रवाई में सहयोग किया।