पोकरण दौरे पर मंत्री शाले मोहम्मद: गहलोत सरकार के जल उपयोगिता विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण विधानसभा की स्कूलों के वार्षिकोत्सव में की शिरकत

अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद पोकरण विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे।

गहलोत सरकार के जल उपयोगिता विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण विधानसभा की स्कूलों के वार्षिकोत्सव में की शिरकत


जयपुर।
अल्पसंख्यक मामलात, वक़्फ़, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद पोकरण विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे।
इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत नेडान की हायर सेकेंडरी स्कूल एवं शहीद उमेद सिंह राजकीय सीनियर सेकंडरी स्कूल सत्याया के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम एवं भामाशाह सम्मान समारोह में शिरकत की। 
उन्होंने विद्यार्थियों को वार्षिक उत्सव के दौरान सम्बोधित करते हुए कहा कि वे लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा को अर्जित करें एवं अच्छे पदों का प्राप्त कर समाज एवं प्रदेश के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा करें।
विद्यालयों में वाषिक उत्सव के दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं गुरुजनों से आह्वान किया कि वे विद्यार्थियों को अच्छी शिक्षा अर्जित करवाने के साथ ही संस्कारवान बनावे।


उन्होंने खेल गतिविधियों पर भी विशेष ध्यान देने के साथ विद्यार्थियों को उनकी रूचि के अनुरूप खेलों में भी विशेष भाग लेने पर बल दिया ताकि वे खेल जगत में भी अव्वल होकर जिले का नाम रोशन करे।
वार्षिक उत्सव के दौरान सरंपचों के साथ ही विद्यालय परिवार ने अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का हार्दिक स्वागत किया। वार्षिक उत्सव के दौरान छात्र-छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए। संस्था प्रधानों ने इस दौरान विद्यालय की प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत की।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा कि क्षेत्र का विकास कर जनता को बेहतर सुविधाएं मुहैया करवाकर राहत देना उनका प्रथम उद्देश्य है।


उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में शिक्षा, चिकित्सा, बिजली एवं पानी के साथ साथ सड़कों के क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित किए गए है। 
उन्होंने कहा कि जिले में स्कूलों को क्रमोन्नत किया जाकर ग्रामीणों को सौगात दी गई वहीं ब्लॉक पर कॉलेज, छात्रावास, पोकरण में कन्या महाविद्यालय, भणियाणा में आवासीय विद्यालय शुरू कराए गए हैं। 
उन्होंने कहा कि गांवों के बच्चों को शिक्षा के लिए किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका विशेष ख्याल रखा जा रहा है। मुख्यमंत्री अनुप्रति योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग व्यवस्था, रहने के लिए 40 हजार रुपए दिए जा रहे हैं।
नेडाल स्कूल में भवन निर्माण को 10 लाख रुपए
उन्होंने नेडान स्कूल में भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए एवं सत्याया में टीनशैड एवं कॉन्फ्रेंस हॉल देने की घोषणा की। 
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्राम पंचायत नेडान में जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं उनके निराकरण करने का विश्वास दिलाया। 
नेडान में ग्रामीणों ने मंत्री से विद्युत व्यवस्था के सुधार के लिए जीएसएस स्वीकृत कराने की मांग की। इस सम्बन्ध में मंत्री ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाया कि शीघ्र ही नया जीएसएस स्वीकृत करवा दिया जाएगा। 
उन्होंने ग्राम पंचायत आसकंन्द्रा में भी ग्रामीणों की परिवेदनाएं सुनी एवं समस्याओं का निराकरण अधिकारियों के माध्यम से करवाने की बात कही। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर आसकंन्द्रा में सड़क निर्माण करवाने की भी घोषणा की।

Must Read: शिवसेना सांसद राहुल शेवाले पर रेप का आरोप, महिला बोली- नहीं हुई कार्रवाई तो दे दूंगी जान

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :