विंबलडन टूर्नामेंट में रोचक मुकाबले: सानिया मिर्जा ने अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक के साथ विंबलडन के दूसरे राउंड में बनाई जगह

विंबलडन टूर्नामेंट में हर रोज रोचक मुकाबले देखने को मिल रहे है। भारत की स्टार खिलाडी सानिया मिर्जा ने अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक सैंड्स के साथ मिलकर डेसिरे क्राउजिक और एलेक्सा गुआराची की छठी सीड जोड़ी को हराकर विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट में विमेंस डबल्स के दूसरे राउंड में जगह बनाई।

सानिया मिर्जा ने अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक के साथ विंबलडन के दूसरे राउंड में बनाई जगह

नई दिल्ली, एजेंसी। 
विंबलडन टूर्नामेंट (Wimbledon tournament) में हर रोज रोचक मुकाबले देखने को मिल रहे है। भारत की स्टार खिलाडी सानिया मिर्जा (Sania Miza ) ने अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक (Bethanie Mattek) सैंड्स के साथ मिलकर डेसिरे क्राउजिक और एलेक्सा गुआराची की छठी सीड जोड़ी को हराकर विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट में विमेंस डबल्स के दूसरे राउंड में जगह बनाई। सानिया और बेथानी ने पहले राउंड के में मुकाबले में अमेरिका और चिली की खिलाडिय़ों की जोड़ी को एक घंटा और 27 मिनट में 7-5 6-3 से हराया। सानिया और बेथानी की जोड़ी मैच की शुरुआत में ही दबाव में आती दिखी। हालांकि तीसरे गेम में बेथानी की सर्विस पर सात बार ड्यूस हुआ। अमेरिकी खिलाड़ी ने तीन डबल फॉल्ट किए लेकिन तीन ब्रेक प्वाइंट बचाने के बाद अपनी सर्विस भी बचा ली। सानिया और बेथानी को विरोधी की सर्विस तोडऩे का मौका मिला जब अमेरिकी खिलाड़ी ने नेट पर वॉली पर अंक बनाने का मौका गंवा दिया। 
फेडरर ने रिचर्ड गास्केट को दी मात
39 साल के फेडरर (federer) ने दूसरे राउंड में रिचर्ड गास्केट को 7-6, 6-1, 6-4 से हराया दिया। वे ऐसा करने वाले पिछले 46 साल में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले 1975 में ऑस्ट्रेलिया के केन रोजवॉल 40 साल की उम्र में तीसरे राउंड में पहुंचे थे। फेडरर ने गास्केट के खिलाफ अपने जीत का रिकॉर्ड जारी रखा। दोनों के बीच पिछले 10 मैच में फेडरर ने ही जीत हासिल की है। इस दौरान फेडरर ने एक भी सेट नहीं गंवाया है। 
बार्टी के चेहरे पर दिखी जीत की खुशी
महिलाओं में नंबर-1 बार्टी (barty)ने दूसरे राउंड में ब्लिंकोवा (blinkova) को 6-4, 6-3 से हरा दिया। बार्टी को यह मैच जीतने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई और ब्लिंकोवा को आसानी से हरा दिया। उनके ग्राउंड स्ट्रोक्स और नर्वलेस रिटन्र्स देखने लायक थे। ऐसा नहीं लग रहा था कि वे 2 साल बाद ग्रास कोर्ट पर वापसी कर रही हैं। 20वीं वरीयता प्राप्त गॉफ ने सेंटर कोर्ट में अपने से ज्यादा एक्सपीरियंस वाली वेस्निना को लगातार सेट में 6-4, 6-3 से हरा दिया। पहले सेट में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। पर गॉफ ने वापसी करते हुए 6-4 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद गॉफ ने अपने शानदार सर्व और बैंकहैंड शॉट्स से वेस्निना को दूसरे सेट में कोई मौका नहीं दिया और 6-3 से अपने नाम कर लिया।

Must Read: न्यूजीलैंड बनाम भारत टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने बनाए बिना नुकसान के 129 रन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :