IPL @ बेंगलुरु बनाम पंजाब मैच मुकाबला: आईपीएल में आज के पहले मुकाबले में रॉयल बेंगलुरु ने पंजाब को 6 रनों से हराया

आईपीएल फेज 2 में आज रविवार को पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स  बेंगलुरु का  मुकाबला पंजाब किंग्स के बीच हुआ। बेंगलुरु ने पंजाब को  6 रनों से हरा दिया। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 164 रनों का लक्ष्य पंजाब को दिया। इस दौरान बेंगलुरु को 7 विकेट का नुकसान हुआ।

आईपीएल में आज के पहले मुकाबले में रॉयल बेंगलुरु ने पंजाब को 6 रनों से हराया

नई दिल्ली, एजेंसी। 
आईपीएल फेज 2 में आज रविवार को पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स  बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) का  मुकाबला पंजाब किंग्स(Punjab Kings) के बीच हुआ। बेंगलुरु ने पंजाब को  6 रनों से हरा दिया। बेंगलुरु ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 164 रनों का लक्ष्य पंजाब को दिया। इस दौरान बेंगलुरु को 7 विकेट का नुकसान हुआ। टारगेट का पीछा करने मैदान में उतरी पंजाब केवल  158 रन ही बना पाई और मैच 6 रनों से हार गई। बेंगलुरु ने आज की जीत के साथ ही प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। जबकि पंजाब की हार के बाद अंतिम चार में जगह बनाने के दरवाजे बंद हो गए। आज बेंगलुरु को सफलता शाहबाज अहमद ने केएल राहुल को आउट कर दिलाई। आउट होने से पहले राहुल ने चार आईपीएल में 500 रन बना लिए थे। पंजाब के ओपनर्स केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए 91 रन बनाए। निकोलस पूरन तीन रन बनाकर आउट हो गए। युजवेंद्र चहल ने उन्हें आउट किया। पंजाब की तीसरी और चौथी विकेट चहल ने महज चार गेंदों के अंदर चटकाई।

मयंक अग्रवाल 57 रन और सरफराज खान को शून्य पर आउट कर दिया। पंजाब ने अपने आखिरी के पांच विकेट महज 47 रनों के अंदर ही गंवा दिए। जबकि कोहली की टीम ने आखिरी के पांच ओवर में 55 रन बनाए थे। अंतिम ओवर में अगर शमी को तीन विकेट नहीं मिलते तो बेंगलुुरु 180 रन के पार स्कोर पहुंचा देती।
बेंगलुरु के विराट और पडिक्कल ने 68 रन बनाए। मोइसेस हेनरिक्स ने कोहली को 25 रन पर आउट कर दिया। इसके बाद अगली ही गेंद पर हेनरिक्स ने डैनियल को शून्य पर आउट कर पंजाब को दोहरी सफलता दिलाई। हे​नरिक्स ने देवदत्त पडिक्कल का विकेट भी लिया। 8वें ओवर में पडिक्कल ने रवि बिश्नोई की गेंद पर रिवर्स स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन पडिक्कल असफल रहे। गेंद विकेट कीपर के पास चली गई। राहुल ने अंपायर से कैच आउट की अपील की, लेकिन अंपायर ने नॉटआउट दिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर भी फैंस और क्रिकेट के जानकारों ने थर्ड अंपायर के फैसले की आलोचना की। केएल राहुल काफी नाखुश नजर आए। आज के मैच में बेंगलुरु ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया। पंजाब में तीन चेंज देखने को मिले। वहीं दूसरी ओर अंक तालिका का में चेन्नई, दिल्ली और बेंगलुरु पहुंच गई है। अंतिम चार की चौथी टीम के लिए पंजाब सहित चार टीमों के बीच होड़ है। 

Must Read: टी—20 क्रिकेट में विराट कोहली ने बनाए 10 हजार रन, दुनिया के 5वें खिलाड़ी कोहली

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :