Chhatra Sangh Chunav 2022: राजस्थान - छात्र आज चुन रहे अपनी सरकार, मतदान शुरू, विद्यार्थी मतदाताओं को लाने-ले जाने के लिए लगाए गए ई रिक्शा

Chhatra Sangh Chunav 2022: राजस्थान में आज राजस्थान छात्रसंघ चुनाव 2022 के लिए मतदान शुरू हो चुका है। छात्र-छात्राएं अपने प्रतिनिधि को जीताने के लिए वोट डाल रहे हैं। राजस्थान के 15 विश्वविद्यालयों समेत 450 से ज्यादा सरकारी एवं निजी कॉलेजों में मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ जो दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगा।

राजस्थान - छात्र आज चुन रहे अपनी सरकार, मतदान शुरू, विद्यार्थी मतदाताओं को लाने-ले जाने के लिए लगाए गए ई रिक्शा

जयपुर | Chhatra Sangh Chunav 2022: राजस्थान में आज राजस्थान छात्रसंघ चुनाव 2022 के लिए मतदान शुरू हो चुका है। छात्र-छात्राएं अपने प्रतिनिधि को जीताने के लिए वोट डाल रहे हैं। राजस्थान के 15 विश्वविद्यालयों समेत 450 से ज्यादा सरकारी एवं निजी कॉलेजों में मतदान सुबह 8 बजे शुरू हुआ जो दोपहर 1 बजे तक जारी रहेगा। इस दौरान जयपुर के महारानी कॉलेज में एक घंटे के भीतर सिर्फ 2.2 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई। सुबह-सुबह ही छात्र-छात्राएं कैम्पस में पहुंचकर वोट डालना शुरू कर चुके हैं। 27 तारीख को यानि कल शनिवार को मतगणना होगा।

कड़ी सुरक्षा के बीच चेंकिग के बाद ही प्रवेश
राजस्थान में अध्यक्ष पद के लिए 6 प्रत्याक्षी मैदान में है। जिनका 20 हजार 770 विद्यार्थी आज राजनीतिक भविष्य तक करेंगे। मतदान को देखते हुए राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्यद्वार पर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। सभी मतदाताओं के परिचय पत्र देखने और उनकी चौकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जा रहा है। इसके बाद मतदान केंद्रों पर भी छात्रों की चौकिंग के बाद ही मतदान कक्ष में एंट्री दी जा रही है।

ये भी पढ़ें:- Bank Holiday List: सितंबर में बैंकों में रहेगा 13 दिन का अवकाश, बैंक जाने से पहले जरूर जान लें छुट्टियों की लिस्ट

विद्यार्थी मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक ले जाने के लिए लगाए गए ई रिक्शा
छात्रसंघ चुनाव भी किसी लोकसभा या विधानसभा चुनाव से कम नहीं है। ऐसे में विद्यार्थी मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक ले जाने के लिए ई रिक्शा लगाए गए हैं। बता दें कि, शुरूआती 2 घंटे में मतदान की रफ्तार धीमी रही, लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा तो छात्र-छात्राओं के कैंपस में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। जिससे मतदान प्रतिशत भी बढ़ा। 

ये भी पढ़ें:- देर रात शव पहुंचा हिसार: भाजपा नेता सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार आज, कई बड़े नेता होंगे शामिल

Must Read: सलमान खान के बाद उनके वकील को लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकी से हड़कंप

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :