रामसीन मंदिर ट्रस्ट पर बड़ा कलंक: मंदिर में सफाई के लिए आने वाली दलित युवती से दुष्कर्म की कोशिश का मामला रामसीन थाने में दर्ज

युवती का आरोप है कि व्यवस्थापक छोगाराम राव ने कई बार उसका व उसके साथ काम करने वाली युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया। यही नहीं युवती का कहना है उसके उच्च स्तर पर विरोध करवाने पर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मामले को दबा भी दिया।

मंदिर में सफाई के लिए आने वाली दलित युवती से दुष्कर्म की कोशिश का मामला रामसीन थाने में दर्ज
Ramsin Mandir

जालोर | क्या भगवान के मंदिरों में भी बेटियां सुरक्षित नहीं है? जिले के रामसीन स्थित प्रसिद्ध आपेश्वर महादेव मंदिर में सफाई कार्य के लिए आने वाली दलित युवतियों के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म की कोशिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है।

एक दलित युवती ने मंदिर ट्रस्ट के व्यवस्थापक के खिलाफ रामसीन थाने में दुष्कर्म की कोशिश, छेड़छाड़ और अत्याचार का प्रकरण दर्ज करवाया है। युवती का आरोप है कि व्यवस्थापक छोगाराम राव ने कई बार उसका व उसके साथ काम करने वाली युवती के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया।

Must Read: मर रहा है माउंट आबू: आखिर इस लिमड़ी कोठी का मालिक कौन है? जिससे सरकारी अफसर इतने डरे हुए हैं

यही नहीं युवती का कहना है उसके उच्च स्तर पर विरोध करवाने पर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने मामले को दबा भी दिया।

पुलिस के अनुसार रामसीन निवासी एक 22 वर्षीय दलित युवती ने थाने में रिपोर्ट दी कि उनके पिता के निधन के बाद परिवार की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई।

इसके बाद वह रामसीन के आपेश्वर महादेव सेवा ट्रस्ट के मंदिर और धर्मशाला में साफ-सफाई व देखरेख के लिए दैनिक मजदूरी के लिए जाती थी।

Must Read : लिमडी कोठी में नियम विरुद्ध निर्माण के बावजूद प्रशासन खामोश, आखिर क्या हैं वजह?  - 

मंदिर में व्यवस्थापक रामसीन निवासी छोगाराम राव ने उसे बुरी नजरों से देखते हुए कई बार छेड़खानी की। युवती का कहना है कि उसने हर बार विरोध किया जिसको लेकर वह उसे धमकी देकर दबाता रहा।

इसको लेकर उसने ट्रस्ट के सहयोगी व्यवस्थापक जयंतीलाल रावल को भी कई बार मौखिक तौर पर शिकायत की लेकिन हर बार उसे बात छुपाने के लिए कहा गया।

युवती का कहना है कि कई बार उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई। उसका आरोप है कि इस घटनाक्रम में उसके साथ ही एक अन्य 22 वर्षीय युवती के साथ भी मंदिर में कार्य के दौरान इसी तरह की हरकत की गई।

सिरोही के माउंट आबू में नो कंस्ट्रक्शन जोन में बनाई जा रही पांच सितारा होटल, विधायक की शिकायत के बावजूद सब मौन! - First Bharat -

उसने आरोप लगाया कि रामसीन व्यवस्थापक छोगाराम राव के द्वारा बलात्कार करने की कोशिश की गई। एक बार मौका पाकर धर्मशाला की ऊपरी मंजिल के बाथरूम में जो उसकी सखी के साथ दुष्कर्म की कोशिश की।

युवती का आरोप है छोगाराम राव की ओर से लगातार मंदिर परिसर में काम करने वाली महिलाओं और युवतियों के साथ इस तरह के अनैतिक कृत्य किए गए हैं। उसने दलित अत्याचार अधिनियम तथा भारतीय दंड संहिता में दुष्कर्म के प्रयास के आरोपों का मामला दर्ज करवाते हुए प्रकरण की गंभीरता से जांच की मांग की है।

मामले की जांच पुलिस उप अधीक्षक सीमा चौपड़ा को सौंपी गई। पुलिस का कहना  है इस प्रकरण की गंभीरता से जांच की जा रही है।

Must Read: पहले से ज्यादा ईको फ्रेंडली बनेंगे राजस्थान के निजी और सरकारी दफ्तर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :