Rajasthan सरकार ने बदले 52 आईएएस: Chief Minister के विशिष्ठ सचिव राजन विशाल जयपुर, तो समग्र शिक्षा निदेशक Dr. Bhanwar Lal को बनाया सिरोही कलेक्टर

कोरोना की तीसरी लहर में रविवार पहला कर्फ्यू दिन भर प्रदेश का बाजार बंद रहा। सरकार ने एक ओर जहां अलवर में मूकबधिर बच्ची से गैंगरेप मामले में जांच सीबीआई से कराने के फैसला किया।  वहीं देर शाम प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों को भी बदल दिया। 

Chief Minister के विशिष्ठ सचिव राजन विशाल जयपुर, तो समग्र शिक्षा निदेशक Dr. Bhanwar Lal को बनाया सिरोही कलेक्टर

जयपुर। 
कोरोना की तीसरी लहर में रविवार पहला कर्फ्यू दिन भर प्रदेश का बाजार बंद रहा। सरकार ने एक ओर जहां अलवर में मूकबधिर बच्ची से गैंगरेप मामले में जांच सीबीआई से कराने के फैसला किया।  वहीं देर शाम प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारियों को भी बदल दिया। 
राज्य सरकार के कार्मिक विभाग कीओर से जारी आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची में यूं तो 52 नाम शामिल किए गए। लेकिन अलवर मूकबधिर बच्ची प्रकरण के बाद ज्ञापन देने आई बच्चियों को फटकार लगाने वाले आईएएस का तबादना नहीं करना चर्चा का विषय रहा। 
सरकार ने राजधानी जयपुर तक का कलेक्टर बदल दिया, लेकिन अलवर के इस प्रकरण के बाद कलेक्टर नंनूमल पहाडिया को नहीं बदला गया। 

मुख्यमंत्री के विशिष्ठ सचिव जयपुर कलेक्टर
सरकार की ओर से जारी 52 आईएएस तबादलों में कार्मिक विभाग ने मुख्यमंत्री के विशिष्ठ सचिव राजन विशाल का तबादला जयपुर कलेक्टर के पद पर कर दिया। 
वहीं अंतर सिंह नेहरा का तबादला श्रम विभाग के कमिश्नर के पद पर किया गया है। इनके अलावा  सिरोही कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल को हटाकर बीकानेर का जिला कलेक्टर बनाया गया है। 
इनकी जगह जयपुर से समग्र शिक्षा अभियान के निदेशक  डॉ.भंवर लाल को सिरोही कलेक्टर लगाया गया है।

पाली कलेक्टर होंगे नमित मेहता
कार्मिक विभाग की ओर से जारी आईएएस तबादला सूची में पाली के जिला कलेक्टर अंशदीप को अजमेर का कलेक्टर पद पर लगाया है। 
अब पाली में नमित मेहता नहीं कलेक्टर होंगे। वहीं लक्ष्मण सिंह कुड़ी को झुंझुनूं कलेक्टर और राजेन्द्र सिंह शेखावत को करौली कलेक्टर लगाया हैं। 
इसी तरह उदयपुर में ताराचंद मीणा, कोटा हरिमोहन मीणा, बारां नरेन्द्र गुप्ता, श्रीगंगानगर में रूक्मणि रियार, चूरू में सिद्धार्थ सिहाग , जोधपुर में हिमांशु गुप्ता को कलेक्टर लगाया हैं।
भरतपुर में आलोक रंजन,नागौर अरविन्द कुमार पोसवाल, डूंगरपुर शुभम चौधरी, सवाई माधोपुर में सुरेश कुमार ओला, दौसा कमर उल जमान चौधरी , भीलवाड़ा आशीष मोदी, चित्तौडगढ़ पीयूष सामरिया , नीलाभ सक्सेना को राजसमंद और जैसलमेर में डॉ प्रतिभा सिंह को कलेक्टर लगाया है। 
सरकार ने आबकारी आयुक्त पद पर कार्यरत जोगाराम का तबादला स्वायत्त शासन विभाग में कर दिया। वहीं उदयपुर कलेक्टर चेतन देवड़ा को आबकारी आयुक्त पद पर लगाया गया है। 
इनके अलावा सरकार की ओर से जारी आदेशों में अखिल अरोड़ा को सूचना जनसंपर्क विभाग का प्रमुख सचिव का एडिशनल चार्ज सौंपा गया है।  नवीन महाजन को राज्य बुनकर संघ का एमडी, नरेश कुमार ठकराल को युवा और खेल मामले विभाग के सचिव का भी एडिशनल चार्ज दिया गया है।

Must Read: CMके सलाहकार संयम लोढ़ा ने सिरोही पुलिस की जांच प्रणाली पर उठाया सवाल, निर्दोष को जेल पहुंचाने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग

Files

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :