NIA का शिकंजा: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर रेड

दाऊद के करीबियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर रेड डाली है। ये भी जानकारी सामने आ रही है कि ये छापेमारी हवाला ऑपरेटर, शॉर्प शूटर्स और तस्करों पर बड़ा शिकंजा कसने के प्रयास हैं।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों के ठिकानों पर रेड

नई दिल्ली | नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने सोमवार सुबह बड़ी कार्रवाई करते हुए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबियों पर छापेमारी की है। जानकारी के अनुसार, दाऊद के करीबियों के 20 से ज्यादा ठिकानों पर रेड डाली है। ये भी जानकारी सामने आ रही है कि ये छापेमारी हवाला ऑपरेटर, शॉर्प शूटर्स और तस्करों पर बड़ा शिकंजा कसने के प्रयास हैं। 


जानकारी में सामने आया है कि गृह मंत्रालय के आदेश पर ही एनआईए ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। इससे पहले दाऊद और डी कंपनी के खिलाफ केस दर्ज किया था जिसके बाद जांच और छापेमारी की कार्रवाई शुरू की गई है। इस कार्रवाई के तहत सोमवार सुबह से ही मुंबई के मुम्ब्रा, भिंडी बजार, नागपाड़ा, गोरेगाव, बोरीवली, सांताक्रुज में छापेमारी जारी है। 

ये भी पढ़ें:- IPL 2022: धोनी की चेन्नई ने दिल्ली का हराकर कोलकाता का बिगाड़ा समीकरण

सूत्रों की माने तो एनआईए अब छोटा शकील, जावेद चिकना, टाइगर मेनन, दाऊद की बहन हसीव पारकर से जुड़ी गतिविधियों पर भी कार्रवाई को अंजाम देने की तैयार कर रही है।

आपको बता दें कि, डी कंपनी संयुक्त राष्ट्र द्वारा बैन आतंकी संगठन है। 1993 में हुए मुंबई धमाकों के आरोपी दाऊद को 2003 में यूएन ने ग्लोबल आतंकी माना था। उसपर 25 मिलियन डॉलर का इनाम भी रखा गया था। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने दाऊद और उसके गिरोह इस्तेमाल करके 12 मार्च 1993 मुंबई को दहलाया था और बाद में दाऊद को कराची में शरण दी थी। मुंबई में एक के बाद एक 13 बम धमाकों में 257 लोगों की मौत हुई थी और 750 लोग घायल हुए थे।

ये भी पढ़ें:- गांधी जी से जुड़ी चीजों की नीलामी की तैयारी, चश्मे के बाद अब नीलाम होगी ये ऐतिहासिक चीजें

Must Read: 'ऑस्ट्रेलिया के कौशल संस्थानों के साथ गठजोड़ करने में भारत की रुचि'

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :