United Nations सुरक्षा परिषद में चर्चा: UN में भारतीय स्थायी मिशन के काउंसलर आर मधुसूदन ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा, जम्मू—कश्मीर और लद्दाख को बताया भारत का अभिन्न अंग

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भारतीय स्थायी मिशन में काउंसलर आर मधुसूदन ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर हमला किया। काउंसलर आर मधुसूदन ने पाकिस्तान को आतंकवाद का संरक्षण देने वाला बताया। 26/11 के मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को पाकिस्तान में संरक्षण मिलना जारी है।

UN में भारतीय स्थायी मिशन के काउंसलर आर मधुसूदन ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा, जम्मू—कश्मीर और लद्दाख को बताया भारत का अभिन्न अंग

नई दिल्ली, एजेंसी। 
संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में भारतीय स्थायी मिशन में काउंसलर आर मधुसूदन ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर हमला किया। काउंसलर आर मधुसूदन ने पाकिस्तान को आतंकवाद का संरक्षण देने वाला बताया। 
उन्होंने कहा कि 26/11 के मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को पाकिस्तान में संरक्षण मिलना जारी है। इतना ही नहीं, दुनियाभर में होने वाली आतंकी घटनाओं में किसी ना किसी रूप से पाकिस्तान का जुड़ाव सामने आता है।
 यूएन में मंगलवार को सशस्त्र संघर्ष में आम नागरिकों की सुरक्षा विषय पर आयोजित एक बहस में इस्लामाबाद के राजदूत की ओर से कश्मीर का मुद्दा उठाने पर भारतीय काउंसलर ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा।


आर मधूसूदन ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से आतंकियों को सक्रिय समर्थन, सहयोग और संरक्षण देने के पुराने इतिहास से सदस्य देश अच्छी तरह से वाकिफ है। 
पाकिस्तान वह देश है जिसे वैश्विक स्तर पर आतंकवाद का प्रायोजक करार दिया गया है। विश्व में प्रतिबंधित आतंकियों को पनाह देने का रिकॉर्ड भी पाकिस्तान के पास ही दर्ज है। 
उन्होंने कहा कि विश्व में अधिकांश आतंकी हमलों का संबंध किसी ना किसी रूप से पाकिस्तान से पाए जाते है। ऐसे में उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी राजदूत की टिप्पणियों की सामूहिक निंदा होनी चाहिए। यूएन में आज आम नागरिकों की सुरक्षा पर चर्चा हो रही है, जबकि उन्हें सबसे ज्यादा खतरा आतंकवाद से है। 
आर मधूसूदन ने कहा कि पाकिस्तान चाहे जो भी बयानबाजी करे, जम्मू—कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न हिस्सा थे और रहेंगे। वहीं उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसियों से दोस्ताना संबंध बनाना चाहता है। 
किसी भी आपसी विवाद में सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण माहौल् से समाधान खोजने के लिए तैयार भी है। लेकिन आतंक मुक्त माहौल कायम करना बेहद जरूरी हैं। 

Must Read: रूस ने इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल सरमट का किया सफल परीक्षण, पृथ्वी पर किसी भी ध्रुव पर टारगेट को कर सकती है नष्ट

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :