केबल कार में हादसा,12 मौत: इटली के शहर स्ट्रैसा में केबल कार में हुआ हादसा, 12 लोगों की मौत

इटली में रविवार को एक केबल कार हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 9 लोग घायल बताए गए हैं। इनमें दो बच्चे शामिल हैं। इन दोनों की हालत गंभीर बताई गई है। यह घटना रिसोर्ट के लिए मशहूर शहर स्ट्रैसा में हुई। यह क्षेत्र लेक मेगियोर के करीब है और पिडामॉन्ट जिले में आता है।

इटली के शहर स्ट्रैसा में केबल कार में हुआ हादसा, 12 लोगों की मौत

नई दिल्ली।
इटली (Italy) में रविवार को एक केबल कार (Cable car) हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। हादसे में 9 लोग घायल बताए गए हैं। इनमें दो बच्चे शामिल हैं। इन दोनों की हालत गंभीर बताई गई है। यह घटना रिसोर्ट के लिए मशहूर शहर स्ट्रैसा (Strasa) में हुई। यह क्षेत्र लेक मेगियोर के करीब है और पीडमॉन्ट (Piedmont) जिले में आता है। घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, हादसे की वजह तकनीकी बताई जा रही है। इमरजेंसी सर्विस ने एक बयान में बताया कि हादसे की असल वजह फिलहाल सामने नहीं आ सकी है। इसकी कई पहलुओं पर जांच की जा रही है। बयान के मुताबिक, जिस वक्त केबल कार क्रैश हुई, उस वक्त लैंडिंग केबिन सिर्फ 100 मीटर दूर था। 9 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।

बाद में तीन लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 9 लोग घायल हैं, इनमें से 2 बच्चों की हालत काफी गंभीर है। इनके सिर और पेट में चोट है। इस मामले में प्रशासन की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, 2014 में इस केबल कार फेसेलिटी को मेंटेनेंस के लिए बंद कर दिया गया था। तब भी इसकी सुरक्षा पर सवालिया निशान लगे थे। 2 साल बाद 2016 में इसे फिर शुरू किया गया था। हालांकि, बाद में इसका मेंटेनेंस ही नहीं किया गया। आप को बता दें कि इटली के इस क्षेत्र में आल्प्स पर्वत श्रंखला है। यहां दुनियाभर से टूरिस्ट आते हैं। यहां लेक मेगियोर है। दो पहाड़ों के बीच केबल कार फेसेलिटी है। इसकी दूरी 4900 फीट है। इस दूरी को केबल कार से तय करने में करीब 20 मिनट लगते हैं। 

Must Read: एससीओ सदस्यों के सुरक्षा सम्मेलन संबंधी सचिवों का 17वां सम्मेलन आयोजित

पढें विश्व खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :