Punjab News: यहां 10वीं के छात्रों को फिर से देना होगा ये पेपर, जल्द होगी तारीख की घोषणा

10वीं बोर्ड की परीक्षा में बैठे करीब 250 छात्रों को स्कूल के शिक्षकों की गलती का हर्जाना भुगतना पड़ेगा। इन छात्रों को एक बार फिर से परीक्षा देनी होगी।

यहां 10वीं के छात्रों को फिर से देना होगा ये पेपर, जल्द होगी तारीख की घोषणा

लुधियाना | 10वीं बोर्ड की परीक्षा में बैठे करीब 250 छात्रों को स्कूल के शिक्षकों की गलती का हर्जाना भुगतना पड़ेगा। इन छात्रों को एक बार फिर से परीक्षा देनी होगी। दरअसल, पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड ने लुधियाना के अयाली खुर्द में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में नकल की आशंका के चलते वहां की परीक्षा रद्द कर दी है। 

अब फिर से देनी होगी छात्रों को मैथ्स की परीक्षा
जानकारी के अनुसार, एक स्कूल में 10वीं की परीक्षा के दौरान तीन शिक्षकों पर छात्रों को नकल कराने का आरोप लगा है। जिसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। नकल के आरोप लगने पर बोर्ड ने करीब 250 छात्रों के लिए 10वीं की मैथ्स विषय की परीक्षा रद्द कर दी। ऐसे में कैंसिल परीक्षा की तारीखों की घोषणा दोबारा जल्द की जाएगी। छात्र चेमइ.ंब.पद पर नई तारीख की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें:- Mathura Bus Accident: मथुरा: यमुना एक्सप्रेसवे पर ट्रक से टकराई श्रद्धालुओं से भरी बस, तीन की मौत, कई गंभीर

सेंटर अधीक्षक पर भड़क उठे शिक्षक और छात्र
जानकारी में सामने आया है कि, परीक्षा के दौरान छात्रों को नकल कराते शिक्षकों को रोका गया तो ये मामला गरमा गया और वे अधीक्षक से भिड़ गये। इसके बाद छात्रों और इन शिक्षकों ने सेंटर अधीक्षक को घेर लिया और आरोप लगाया कि, छात्रों को परीक्षा हल करने के लिए कम समय दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- अस्पताल में इलाज की जगह मिला घाव! सोती महिला मरीज की पलक कुतर गए चूहे, कोटा में झकझोर देने वाली घटना

टीचर्स को भेजा गया नोटिस 
इस मामले में पंजाब बोर्ड ने लुधियाना डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन ऑफिसर, सेंटर कंट्रोलर, ऑब्जर्वर और 3 टीचर्स को नोटिस भेजा है। जिसके अनुसार, परीक्षा के समय सब्जेक्ट टीचर्स का सेंटर में जाना प्रतिबंधित होगा। वहीं, इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पीएसईबी के चेयरमैन योग राज शर्मा ने इस पूरे मामले की जांच कराने को कहा है। जिसके बाद सच्चाई सामने आने पर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कही। 

Must Read: 15 लाख रुपये के ड्रग्स के साथ नाइजीरियाई महिला गोवा में गिरफ्तार

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :