काल बनकर गिरी बिजली: यूपी: काल बनकर गिरी आकाशीय बिजली, 8 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

देशभर में मानसून झूमकर बरस रहा है। जिसके चलते कई राज्यों में लोगों को राहत मिल रही है तो कहीं बारिश की अति से कई राज्यों में तबाही का मंजर भी सामने आ रहा है। अब उत्तर प्रदेश में आसमानी आफत ने कई लोगों की जान ले ली है।

यूपी: काल बनकर गिरी आकाशीय बिजली, 8 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

लखनऊ | देशभर में मानसून झूमकर बरस रहा है। जिसके चलते कई राज्यों में लोगों को राहत मिल रही है तो कहीं बारिश की अति से कई राज्यों में तबाही का मंजर भी सामने आ रहा है। अब उत्तर प्रदेश में आसमानी आफत ने कई लोगों की जान ले ली है। यूपी में अलग-अलग इलाकों में आकाशी बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। बीते दिन सोमवार की शाम को भी प्रयागराज समेत कई स्थानों पर आकाशी बिजली लोगों का काल बनकर गिरी।

प्रयागराज में 4 महिलाओं समेत पांच लोगों की
सोमवार को धार्मिक नगरी प्रयागराज में आकाशीय बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है। प्रयागराज के अलग-अलग इलाकों में बिजली गिरने का हादसा हुआ है। बिजली ने यहां 4 महिलाओं समेत पांच लोगों की जान ले ली है। इसके अलावा बिजली की चपेट में आने से 10 लोग झुलस गए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में भी 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

ये भी पढ़ें:-

भदोही में 10 साल के बच्चे और महिला की मौत 
राज्य के भदोही जिले में भी सोमवार को आकाशीय बिजली कहर बन कर गिरी। यहां बिजली की चपेट में आने से एक बच्चे समेत 2 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, गोपीगंज थाना क्षेत्र के जंगलपुर गांव में धान की रोपाई कर रही महिला और 10 साल का एक बच्चा अचानक बिजली गिरने से झुलस गए और उनकी मौत हो गई। 

ये भी पढ़ें:-

मऊ में एक की गई जान, दूसरे की हालत गंभीर
इसके अलावा मऊ जनपद के सराय लखंसी थाना क्षेत्र के ताहिरपुर भूजवा गांव में आकाशीय बिजली एक व्यक्ति पर काल बनकर गिरी। जिससे उसकी भी मौत हो गई, जबकि, एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

Must Read: सोनिया ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :