विधानसभा में स्टेट हाईवे पर बयान: सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा स्टेट हाईवे के कार्य को जून से शुरू करने का किया ऐलान

सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा स्टेट हाईवे के विकास व उन्नयन का कार्य जून माह में प्रारंभ हो जाएगा। जाटव  ने शून्यकाल में विधायक नारायण सिंह देवल द्वारा इस संबंध में रखे गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर अपना जवाब दे रहे थे।

सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा स्टेट हाईवे के कार्य को जून से शुरू करने का किया ऐलान

जयपुर।
सार्वजनिक निर्माण मंत्री भजनलाल जाटव ने शुक्रवार को विधानसभा में कहा कि रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा स्टेट हाईवे के विकास व उन्नयन का कार्य जून माह में प्रारंभ हो जाएगा।
जाटव  ने शून्यकाल में विधायक नारायण सिंह देवल द्वारा इस संबंध में रखे गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर अपना जवाब दे रहे थे।
उन्होंने सदन को अवगत करवाया कि बजट घोषणा वर्ष 2021-22 की क्रियान्विति के अनुसरण में रामसीन-भीनमाल-रानीवाड़ा हाईवे के 62.619 किलोमीटर दूरी के विकास व उन्नयन हेतु 422 करोड़ रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी गई है और एक फर्म से 247.77 करोड़ का अनुबंध भी कर लिया गया है।
उन्होंने बताया कि इस हाईवे को दो लेन की सड़क में विकसित किया जाएगा। 
पर्यावरण को ध्यान रखते हुए हाईवे पर 18 हजार 800 पौधे भी लगाए जाएंगें। इसके साथ ही 10 किलोमीटर के आबादी क्षेत्रों में नालियों का भी निर्माण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हाईवे पर दो स्थानों पर टोल प्लाजा प्रस्तावित है।
जाटव ने बताया कि विभाग द्वारा हाईवे पर 20.50 किलोमीटर दूरी की क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कर दी गई है और अगर कोई अन्य भी शेष सड़क है तो उसकी भी मरम्मत कर दी जाएगी।

Must Read: प्रशासन गांवों के संग शिविर में सिरोही विधायक लोढा ने मोहब्बत नगर और उथमण पंचायत में वितरित किए पट्टे

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :