खबर का असर, कांस्टेबल निलंबित: एसपी साहब क्या सिरोही में 1 कांस्टेबल के भरोसे कोर्ट में पेश किए जाते है कैदी... ?

कोर्ट परिसर से कैदी फरार होने के मामले में देर शाम एक पुलिस कांस्टेबल पर गाज गिर गई। डिजीटल न्यूज First Bharat पर खबर चलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ने खानापूर्ति करते हुए कांस्टेबल को निलंबित करने के आदेश निकाल दिए

एसपी साहब क्या सिरोही में 1 कांस्टेबल के भरोसे कोर्ट में पेश किए जाते है कैदी... ?

सिरोही। 
जिला मुख्यालय स्थित कोर्ट परिसर से कैदी फरार होने के मामले में देर शाम एक पुलिस कांस्टेबल पर गाज गिर गई। डिजीटल न्यूज First Bharat पर खबर चलने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ने खानापूर्ति करते हुए कांस्टेबल को निलंबित करने के आदेश निकाल दिए, लेकिन बडा सवाल यह है कि पुलिस थाने से बदमाशों को कोर्ट ले जाने के लिए क्या 1 कांस्टेबल काफी है ?
सिरोही पुलिस अधीक्षक की कार्यशैली एक बार फिर चर्चा का विषय बन रही है। सिरोही जिले में मंगलवार को कोर्ट परिसर में जो घटना क्रम हुआ वो जिला पुलिस पर सवाल तो पहले ही खडा कर रही थी, लेेकिन अब पुलिस अधीक्षक द्वारा केवल एक कांस्टेबल को निलंबित करना उनके कार्य पर भी संदेह पैदा कर रहा है। 
1 कांस्टेबल के भरोसे कोर्ट में बदमाश पेश करना 
जानकारी के अनुसार कोर्ट परिसर से कैदी भागने के मामले में पुलिस की बहुत बडी लापरवाही सामने आई है। बताया जा रहा है कि कैदी को कोर्ट में पेश करने के लिए अनादरा थाने से केवल एक सिपाही रमेश कुमार की ड्यूटी लगाई गई थी, जबकि कोर्ट में आरोपियों को पेश करने से पूर्व कई तरह की कागजी कार्य करवाए जाते है और पुलिस कांस्टेबल को कोर्ट के अंदर बाहर जाना पडता है। ऐसे में एक कांस्टेबल को आर्म्स एक्ट के मामले में फरार कैदी को पेश करने के लिए कैसे भेज दिया गया ?

First Bharat पर खबर चलने के बाद  कार्रवाई 
कोर्ट से कैदी फरार होने की सूचना पर First Bharat टीम ने  कोर्ट से फरार हुए कैदी, अनादरा थाने के सिपाही रमेश बिश्नोई को चकमा देकर हुआ फरार हैडिंग से समाचार डिजीटल मीडिया पर चलाया था। समाचार सोशल मीडिया पर फैलने के साथ ही पुलिस ने आनन फानन में एक कांस्टेबल को निलंबित करने के आदेश जारी कर दिए। जबकि मामले में बडे स्तर से लापरवाही हुई है।

Must Read: राजस्थान माउंट आबू, जवाई बांध, जयसमंद, शेरगढ़ सहित प्रमुख अभयारण्यों में लैपर्ड संरक्षण की दिशा में विशेष इंतजाम

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :