Rajasthan Heavy Rain Alert: बीसलपुर बांध से आई खुशखबर, एक ही दिन में इतना पानी बरसा, खिल गए कर्मचारियों के चेहरे

जयपुर,अजमेर और टोंक के लोंगों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में भी पानी की आवक लगातार बनी हुई है। जिसके चलते बांध का जलस्तर बढ़ने लगा है।

बीसलपुर बांध से आई खुशखबर, एक ही दिन में इतना पानी बरसा, खिल गए कर्मचारियों के चेहरे

जयपुर | Bisalpur Dam: राजस्थान में पिछले कई दिनों से मेहरबान हुए मानसूनी बादलों ने कई नदी-नालों और बांधों को लबालब कर दिया है। ऐसे में प्रदेश के तीन जिलों राजधानी जयपुर,अजमेर और टोंक के लोंगों की प्यास बुझाने वाले बीसलपुर बांध में भी पानी की आवक लगातार बनी हुई है। जिसके चलते बांध का जलस्तर बढ़ने लगा है। बता दें कि, बीसलपुर बांध से अभी जयपुर के लिए 495 एमएलडी पानी लिया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर, राजधानी जयपुर में भी शनिवार को बादल जमकर बरसे। शुक्रवार से शुरू हुआ बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। इस दौरान जयपुर में कभी मध्यम तो कभी तेज बारिश दर्ज की गई। जयपुर में शनिवार को सुबह से ही बारिश की झड़ी लगी रही और दिनभर में 6.9 मिलीमीटर पानी बरसा।

ये भी पढ़ें:- दिल दहलाने वाली घटना: रीट परीक्षा देने से पहले युवती की बदल गई हरकतें, ब्लैड से गला काट खुद को लगाई आग, फिर पानी में छलांग

इस सीजन में पहली बार आया 40 सेमी पानी
शनिवार को बीसलपुर बांध के कैचमैंट क्षेत्र में सवेरे से ही बारिश का दौर चालू हुआ जो दोपहर बाद तक चलता रहा। जिसके कारण बांध में पानी की आवक होती रही। जलदाय विभाग के मुताबिक बीसलपुर बांध में 14 घंटे के दौरान 40 सेंटीमीटर पानी आया। जिसके बाद बांध का जलस्तर बढ़कर 309.62 आरएल मीटर हो गया है। मानसून के इस सीजन में बांध में पहली बार इतनी मात्रा में पानी की आवक हुई है। जिसके चलते जलदाय विभाग कर्मचारियों के चेहरे खिल गए हैं।

ये भी पढ़ें:-  जेवलिन थ्रो में भारत को Silver: नीरज चोपड़ा के भाले ने ‘चांदी’ पर साधा निशाना, भारत को 19 साल बाद मिला सिल्वर मेडल

मौसम विभाग ने दी फिर भारी बारिश की चेतावनी
प्रदेश में मानसून की मेहरबानी के चलते कई जिलों में सामान्य से भी अधिक वर्षा हो चुकी है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के दौरान प्रदेश के सवाईमाधोपुर, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, दौसा, अलवर और अजमेर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Must Read: भर्तियों और साक्षात्कार का आयोजन समयबद्ध तरीके से कराने के लिए समिति गठित

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :