पितलिया पर कोविड गाइडलाइन तोड़ने का आरोप: सहाड़ा से निर्दलीय चुनाव नामांकन भरने के बाद वापस लेने वाले पितलिया को स्वास्थ्य विभाग से मिला नोटिस्, अब नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

लादूलाल पितलिया को स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी किया है। जहां एक ओर भाजपा पितलिया से चुनावों में समर्थन में चुनाव प्रचार कराने का मानस बना रही थी, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के नोटिस ने उन पर पानी फेर दिया। 

सहाड़ा से निर्दलीय चुनाव नामांकन भरने के बाद वापस लेने वाले पितलिया को स्वास्थ्य विभाग से मिला नोटिस्, अब नहीं कर पाएंगे चुनाव प्रचार

जयपुर। 
सहाड़ा उपचुनाव में भाजपा के पक्ष में नामांकन वापस लेने वाले लादूलाल पितलिया को स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी किया है। जहां एक ओर भाजपा पितलिया से चुनावों में समर्थन में चुनाव प्रचार कराने का मानस बना रही थी, वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग के नोटिस ने उन पर पानी फेर दिया। 
जानकारी के मताबिक राज्य सरकार के कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक राज्य के बाहर से आने वाले लोगों को 72 घंटे के अंदर आरटी पीसीआर टेस्ट करवाकर ​नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। लेकिन लादूलाल पितलिया ने इस का उल्लंघन किया है। ऐसे में मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी भीलवाड़ा की ओर से पितलिया को नोटिस जारी कर दिया। 
15 दिन रहना होगा क्वारेंटाइन


अब स्वास्थ्य महकमे ने गाइडलाइंस तोड़ने पर लादूलाल पितलिया को 19 अप्रैल तक Quarantine रहने का नोटिस जारी किया गया है। सीएमएचओ के नोटिस के मुताबिक पितलिया बाहर के राज्य से आ गए औ उन्होंने आरटी पीसीआर रिपोर्ट विभाग को नहीं दिखाई। ऐसे में अब 5 अप्रेल से 19 अप्रेल तक पितलिया को होम क्वारेंटाइन रहना होगा। अगर इस दौरान पि​तलिया ने कोरोना गाइड लाइन के नियमों का फिर से उल्लंघन किया गया तो उनके खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी। 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष से मिलकर दिया था आश्वासन
आप को बता दें कि पत्र और अॅाडियो मामले के बाद से भाजपा में हलचल मची हुई थी। इस बीच सहाड़ा में भाजपा के पक्ष में नामांकन वापस लेने के बाद लादूलाल पितलिया ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से शिष्टाचार भेंट की। पितलिया ने विश्वास दिलाया कि भाजपा को सहाड़ा में एकतरफा व ऐतिहासिक विजय प्राप्त होगी तथा वे इस विजय के लिए पूर्ण समर्पण भाव से मेहनत करेंगे । सहाड़ा सीट पर उपचुनाव में बगावत करके फिर दबाव में नामांकन वापस लेने वाले भाजपा के बागी लादूलाल पितलिया राजनीतिक हलकों में सबसे ज्यादा चर्चा में हैं। पितलिया से भाजपा ने नामांकन तो वापस करवा लिया लेकिन उनके समर्थकों और प्रभाव वाले वोटर्स को मनाना अब भी चुनौती बना है। भाजपा खेमा इसे देख डैमेज कंट्रोल की कवायद में है। रविवार को लादूलाल पितलिया ने चुनिंदा नेताओं के साथ जयपुर में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद सब ठीक होने का दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 
लादूलाल पितलिया को भाजपा के रणनीतिकार रात में ही जयपुर लेकर आ गए थे। पितलिया ने सतीश पूनिया के आवास पर पहुंचकर मुलाकात की। पूनिया के आवास पर हुई इस मुलाकात में पितलिया को चुनाव प्रचार में जुटने को कहा गया था। 

Must Read: संयम लोढ़ा ने अपनी नामांकन रैली मे लिए मज़े, कहा - अण बीजेपी वालो रा का हाल है? हेंग ढुका पडिया ता अटारो लावो अटारो लावो लेकिन कणिये वात नी होबरिई। सिरोही ने पुटे राकवो रो कोम वुओ है।

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :