एएसआई ओमप्रकाश सस्पेंड: पाली में धरने पर मृतक मुकन सिंह के परिजन, बोर्ड से होगा पोस्टमार्टम, चौकी का पूरा स्टाफ लाइन हाजिर

पाली में समाज के लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा मृतक से मारपीट के आरोपी एएसआई ओमप्रकाश चौधरी को गिरफ्तार करने की मांग की। पाली कलेक्ट्रेट के बाहर मृतक के परिजन व समाज के लोग धरने पर बैठे।

पाली में धरने पर मृतक मुकन सिंह के परिजन, बोर्ड से होगा पोस्टमार्टम, चौकी का पूरा स्टाफ लाइन हाजिर

पाली | एएसआई ओमप्रकाश टाइगर की मारपीट के बाद सल्फास की गोलियां खाने वाले मुकनसिंह के परिजनों का गुस्सा बुधवार को पाली पुलिस पर फूटा। मृतक की बहन ने बताया कि उसके भाई को क्रिकेट के बैट से मारते हुए उसका पैर तोड़ दिया था। यही नहीं उसकी विधवा मां और भाई की भी बेईज्जती करते हुए धक्का—मुक्की की। नाजुक हालत में घर आया मुकनसिंह खुद को कमरे में बंद कर सल्फास की गोलियां खा गया और हालत बिगड़ने पर उसे जोधपुर ले जाया गया। वहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। ओमप्रकाश की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन जारी है।

मृतक के परिजनों व समाज के लोगों ने पाली व जोधपुर में धरना देकर विरोध प्रकट किया। उन्होंने आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का मामला आरोपी एएसआई ओमप्रकाश के खिलाफ दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने, मेडिकल बोर्ड से मृतक का पोस्टमार्टम करवाने तथा मृतक के परिवार को मुआवजा राशि दिलाने की मांग की। पाली में विधायक ज्ञानचंद पारख के नेतृत्व में परिजन एसपी से मिले। एसपी ने परिवार के लोगों को बताया कि आरोपी सहायक  पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश चौधरी को सस्पेंड किया गया है तथा उस दिन मौजूद चौकी के पूरे स्टाफ को भी लाइन हाजिर किया है। इसके बाद परिजन जोधपुर में पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए। फिलहाल धरना जारी है।

Must Read : ओमप्रकाश टाइगर की हकीकत : यह चौथा मामला जिसमें मारपीट से मौत, फिर भी अफसर मेहरबान क्यों है

धरना जारी रहेगा
पाली में समाज के लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा मृतक से मारपीट के आरोपी एएसआई ओमप्रकाश चौधरी को गिरफ्तार करने की मांग की। पाली कलेक्ट्रेट के बाहर मृतक के परिजन, राजपूत समाज के वरिष्ठ नेता गिरधारी सिंह मंडली समेत समाज के लोग धरने पर बैठे हैं। गिरधारी सिंह मंडली ने बताया कि रातभर धरना जारी रहेगा।

Must Read : 'मैं ओमप्रकाश टाइगर, जहां रहता हूं राजपूतों का शिकार करता हूं, डीजी लाठर साहब का खास हूं'

यह है मामला
ज्ञात रहे कि राहुल नाम के युवक ने मोबाइल चोरी की शिकायत बस स्टैंड चौकी में की थी। मामले में कोतवाली पुलिस पाली के केशव नगर निवासी मुकुनसिंह पुत्र नाथूसिंह राजपूत को पूछताछ के लिए लाई थी। बाद में उसे छोड़ दिया। परिजनों ने रिपोर्ट दी कि पूछताछ के नाम पर एसआई ओमप्रकाश चौधरी ने मुकुन सिंह से मारपीट की जिससे आहत होकर उसने सल्फास की गोलियां खा ली। परिजन उसे मंगलवार को बांगड़ हॉस्पिटल ले गए थे। जहां गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद उसे जोधपुर रेफर किया गया था। मंगलवार देर रात करीब साढ़े तीन बजे जोधपुर एम्स में मुकुनसिंह की मौत हो गई।

Must Read: 26 जनवरी को जालोर के जसवंतपुरा एसडीएम से सम्मानित होने वाला पत्रकार 13 दिन बाद ही मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :