Jaipur हीरक जयंती समारोह 22 दिसंबर को: Shree kshatriy yuvak sangh का हीरक जयंती समारोह के उपलक्ष में क्षत्राणियों ने किया पथ संचलन, हर गली—चौराहे पर पुष्प वर्षा से स्वागत

राजधानी गुलाबी नगरी में आज शुक्रवार को केसरिया पोशाकों में क्षत्राणियों का पथ संचलन लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। श्री क्षत्रिय युवक संघ की ओर से हीरक जयंती समारोह के उपलक्ष में आयोजित साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत आज पथ संचलन निकाला गया।

Shree kshatriy yuvak sangh का हीरक जयंती समारोह के उपलक्ष में क्षत्राणियों ने किया पथ संचलन, हर गली—चौराहे पर पुष्प वर्षा से स्वागत

जयपुर। Shree kshatriy Yuvak Sangh

राजधानी गुलाबी नगरी में आज शुक्रवार को केसरिया पोशाकों में क्षत्राणियों का पथ संचलन लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा।
श्री क्षत्रिय युवक संघ की ओर से हीरक जयंती समारोह के उपलक्ष में आयोजित साप्ताहिक कार्यक्रम के तहत आज पथ संचलन निकाला गया।


श्री क्षत्रिय युवक संघ ने खातीपुरा में क्षत्राणियों का पथ संचलन आयोजित किया गया। पथ संचलन चांद बिहारी नगर के शनि मंदिर से प्रारंभ हुआ। 
इससे पूर्व अनेक स्थानों से क्षत्राणियों का बहुत बड़ा हुजूम एकत्रित हुआ। पथ संचलन में मातृ शक्ति ने जय क्षात्र धर्म, जय मातृ शक्ति का घोष किया।

क्षत्राणियों का पथ संचलन जिस गली से गुजरा, वहां जय घोष ही गूंज उठा। संतोष कंवर सिसरवादा के नेतृत्व में पथ संचलन का आयोजन किया गया।

नन्ही बालिकाओं से लेकर मातृ शक्ति का हुजूम चांद बिहारी नगर मोड़ से होता हुआ खातीपुरा की विभिन्न कॉलोनियों से गुजरा।
इसके बाद जसवन्त नगर होते हुए मुख्य खातीपुरा रोड से गुजरते हुए चांद बिहारी नगर तक पहुंच कर समाप्त किया गया। 
मातृ शक्ति, बच्चियों के साथ निकाला गया पथ संचलन कॉलोनियों से गुजरते हुए एक विहंगम दृश्य के रूप में नजर आ रहा था। 
लगभग 1100 से अधिक क्षत्राणियां इस पथ संचलन में सम्मिलित हुई।

इसमें ढोल—नगारे बज रहे थे, हर ओर जय क्षात्र धर्म के नारे लग रहे थे। सभी के हाथ में केसरिया ध्वज लहरा रहा था।

सभी केसरिया परिधान में पंक्तिबद्ध एक उत्साह से ऐसे बढ़ रहे थे मानो कोई भगवत शक्ति उन्हें समाज के लिए प्रेरित कर रही हो।
क्षत्राणियों का संचलन खातीपुरा में चांद बिहारी नगर व्यापार मंडल, स्वर्णकार समाज, जसवंत नगर व्यापार मंडल, खातीपुरा व्यापार मंडल एवं साफ शेरवानी के व्यापारियों ने क्षत्राणियों के पथ संचलन पर पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत किया। 
लंबी अवधि के बाद केसरिया परिधान में क्षत्राणियों का दो पंक्तियों में अनुशाषित तरीके से जयपुर में हुए पथ संचलन को देखने के लिए लोगों में उत्साह दिखा। 
जिस भी मार्ग से संचलन निकला लोगों ने पुष्पवर्षा कर भव्य स्वागत किया। इसके साथ ही जय क्षात्रधर्म व संघे शक्ति कलोयुगे के जयकारे लगाकर स्वयंसेविकाओं का उत्साह बढ़ाया।
पथ संचलन में पूर्व पार्षद मोहिनी कंवर बुटाटी, यशवीर कंवर बैण्या का बास, रत्ना कुमारी शाहपुरा, पूनम कंवर देवली, शिप्रा लोहरवाड़ा, कल्पना सिंघाना, अभीप्सा ठाकरीयावास, पूर्व पार्षद भंवरी कंवर, डॉ सुमन कंवर करीरी, निर्मला कंवर भदून, मंजू जेरठी, कृष्णा कंवर बड़वाली, आदि उपस्थित रही।
पुष्प वर्षा कर किया स्वागत 
क्षत्राणियों के पथ संचलन का जगह जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। एके गोपाला नगर में अजीत स्कूल के पास भी पथ संचलन का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।


यहां बालाजी होंडा सर्विस सेंटर के राजवीर सिंह कंवरासा, राजेंद्र सिंह बबलू बना, लक्ष्मण सिंह शेखावत, बहादूर सिंह सहित कई गणमान्य लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। 

18 दिसंबर को रोड शो से होगा जनसंपर्क 
श्री क्षत्रिय युवक संघ के हीरक जयन्ती सप्ताह के तहत 18 दिसंबर को अपराह्न 4 बजे जयपुर के झोटवाड़ा पुलिया से संघशक्ति तक रोड शो के माध्यम से जनसंपर्क किया जाएगा।
इसमें समाज के वरिष्ठ राजनेताओं सहित वरिष्ठ सहयोगी शामिल होंगे। 
इस कार्यक्रम को श्री क्षत्रिय युवक संघ के फेसबुक पेज (https://www.facebook.com/shrikys)  और यूट्यूब चैनल (https://www.youtube.com/c/SHRIKYS) पर लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Must Read: Defense Research and Development Organization ने बैलिस्टिक मिसाइन अग्नि पी का किया सफल परीक्षण

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :