Cricket जोहान्सबर्ग में बारिश मौसम खराब: India vs South Africa टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश के चलते शुरू नहीं हुआ खेल, साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 122 रन की जरूरत

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा टेस्ट मैच में बारिश ने खलल डाल दिया। सीरीज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल बारिश के चलते शुरू नहीं हुआ। टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 240 रनों का टारगेट दिया था

India vs South Africa टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश के चलते शुरू नहीं हुआ खेल, साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 122 रन की जरूरत

नई दिल्ली, एजेंसी
भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा टेस्ट मैच में बारिश ने खलल डाल दिया। सीरीज के दूसरे टेस्ट के चौथे दिन का खेल बारिश के चलते शुरू नहीं हुआ। 
टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सामने 240 रनों का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए। 
वहीं साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर 46 तो रैसी वान डेर डूसेन 11 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे है। 
अभी साउथ अफ्रीका को मैच जीतने के लिए 122 रन चाहिए, जबकि टीम इंडिया को जीत के लिए 8 विकेट की दरकार है। 
मौसम विभाग के मुताबिक जोहान्सबर्ग में 70 प्रतिशत बारिश की अनुमान है।
साउथ अफ्रीका बनाम टीम इंडिया का जोहान्सबर्ग टेस्ट रोमांचक मोड़ पर आ गया। भारतीय टीम ने इस मैदान पर आज तक एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा है।


टीम इंडिया को जीतने के लिए अब गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। भारतीय टीम के जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और शार्दूल ठाकुर से उम्मीदें लगाई जा रही है। 
वहीं गेंदबाजी रविचंद्रन अश्विन भी अपनी स्पिन गेंदबाजी से विकेट निकाल सकते है। इधर साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर 46 रन बनाकर मैदान पर है। 
भारतीय गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी चुनौती इस खिलाड़ी को आउट करने की होगी। अगर कप्तान एल्गर मैदान पर जम गए तो टीम इंडिया के लिए जीत मुश्किल हो सकती है।
इससे पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की थी। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने मैदान पर अच्छा प्रदर्शन किया और 100 रन से ज्यादा की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया था।
 इन दोनों के बाद टीम इंडिया के 4 विकेट तो महज 30 रनों के अंदर पवेलियन के लिए रवाना हो गए। इसके बाद अंतिम क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को 266 रनों तक पहुंचाया। 

Must Read: Johannesburg में भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक टीम इंडिय 188 पर 6 विकेट गंवाए

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :