Rajasthan @ एनसीसी महानिदेशक को दौरा: राष्ट्रीय कैडेट कोर महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबिलपाल सिंह ने कैडेट्स को पढ़ाया एकता और अनुशासन का पाठ

महानिदेशक राष्ट्रीय कैडेट कोर लेफ्टिनेंट जनरल गुरबिलपाल सिंह ने उप महानिदेशक एनसीसी राजस्थान निदेशालय एयर कमोडोर एल के जैन के साथ जोधपुर से उत्तरलाई के लिए दो एनसीसी माइक्रोलाइट विमानों में उड़ान भरी। विमानों को ग्रुप कैप्टन निशांत शर्मा और एनसीसी एयर स्क्वाड्रन के ग्रुप कैप्टन एन अंबा ने उड़ाया।

राष्ट्रीय कैडेट कोर महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबिलपाल सिंह ने कैडेट्स को पढ़ाया एकता और अनुशासन का पाठ

जोधपुर।
 अति विशिष्ट सेवा मेडल, विशिष्ट सेवा मेडल, महानिदेशक राष्ट्रीय कैडेट कोर लेफ्टिनेंट जनरल गुरबिलपाल सिंह ने उप महानिदेशक एनसीसी राजस्थान निदेशालय एयर कमोडोर एल के जैन के साथ जोधपुर से उत्तरलाई के लिए दो एनसीसी माइक्रोलाइट विमानों में उड़ान भरी। विमानों को ग्रुप कैप्टन निशांत शर्मा और एनसीसी एयर स्क्वाड्रन के ग्रुप कैप्टन एन अंबा ने उड़ाया। महानिदेशक ने बाड़मेर में 16 राज बटालियन एनसीसी का दौरा किया।

जहां उन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल आर एस कुशवाहा कमांडिंग ऑफिसर द्वारा एनसीसी के सीमा क्षेत्र के विस्तार और विभिन्न ट्रेनिंग और प्रशासनिक कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई। इसके बाद उन्होंने उप महानिदेशक एयर कमोडोर एलके जैन के साथ राजकीय पीजी कॉलेज बाड़मेर का दौरा किया व कैडेटों और कर्मचारियों से बातचीत की। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। कॉलेज के ए एन ओ आदर्श को विभिन्न एनसीसी प्रशिक्षण और प्रशासनिक गतिविधियों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए डीजीएनसीसी प्रशंसा से सम्मानित किया गया।


महानिदेशक एन सी सी के लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने उप महानिदेशक एयर कमोडोर एल के जैन के साथ सीमावर्ती जिले के सरकारी स्कूल खादीन का भी दौरा किया। एनसीसी के सीमा क्षेत्र के विस्तार का प्रत्यक्ष अवलोकन किया। वहां उन्होंने स्कूल के कैडेटों और कर्मचारियों के साथ बातचीत की। डीजीएनसीसी ने अपनी बातचीत के दौरान सीमावर्ती जिले में एनसीसी के सीमा क्षेत्र के विस्तार पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। कैडेटों के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने सभी को एकता और अनुशासन की गुणवत्ता को आत्मसात करने के लिए कहा। यह भी कहा कि हम सभी के लिए वर्दी में देश भक्ति ही एकमात्र धर्म है। महानिदेशक एनसीसी के रूप में कार्यभार संभालने के तुरंत बाद पहली बार सुदूर सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा किया था।  एक ऐसा आयोजन जिसने पूरे एनसीसी राजस्थान निदेशालय बिरादरी के नैतिक और जोश को ऊपर उठा दिया है।

Must Read: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब सहित कई राज्यों का स्थापना दिवस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी दी शुभकामनाएं

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :