IPL @ आज मुंबई बनाम कोलकाता: आईपीएल फेज 2 में आज मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा मुकाबला, दिल्ली की हैदराबाद पर जीत

आईपीएल के दूसरे चरण में आज मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मुकाबला होगा। पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस अगर आज का मैच जीतती है तो अंक तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं अगर कोलकाता जीती तो व नंबर 4 पर आ जाएगी।

आईपीएल फेज 2 में आज मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा मुकाबला, दिल्ली की हैदराबाद पर जीत

नई दिल्ली, एजेंसी। 
IPL के दूसरे चरण में आज मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स (Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders) के बीच मुकाबला होगा। पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस अगर आज का मैच जीतती है तो अंक तालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच जाएगी। वहीं अगर कोलकाता जीती तो व नंबर 4 पर आ जाएगी। आईपीएल में कोलकाता के खिलाफ मुंबई का पलड़ा अभी तक भारी रहा है। इन दोनों टीमों के बीच लीग में अब तक हुए मैचों में से 22 मुकाबले मुंबई ने जीते तो सिर्फ 6 में कोलकाता ने जीत दर्ज कराई। दोनों टीमों के बीच पिछले 13 मैचों में मुंबई की 12 व कोलकाता की 1 जीत हुई।
अब अगर बात कोलकाता के खिलाड़ियों की करें तो टीम में आलराउंडर आंद्रे रसेल है। आंद्रे रसेल अकेले बल्ले के दम पर मैच की दिशा और दशा बदलने का दमखम रखते है। हालांकि मुंबई टीम के पास जसप्रीत बुमराह के रूप में रसेल को रोकने का हथियार भी मौजूद है। बुमराह ने IPL में आंद्रे रसेल के खिलाफ अब तक 51 गेंदें की और केवल 51 रन दिए। इस दौरान बुमराह ने रसेल को तीन बार आउट भी किया। हालांकि मुंबई टीम में किराने पोलार्ड डेथ ओवर स्पेशलिस्ट बल्लेबाज माने जाते है।


दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया
इधर आईपीएल में बुधवार को दिल्ली बनाम हैदराबाद(Delhi vs Hyderabad) के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली ने शानदार जीत दर्ज कराई। मैच की शुरूआत सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी के साथ किया। हैदराबाद ने 9 विकेट खो कर 134 रन का स्कोर बनाया। जबकि दिल्ली ने आसानी से 13 गेंद शेष रहते 2 विकेट के नुकसान पर टारगेट छू लिया। दिल्ली के श्रेयस अय्यर ने 41 गेंदों पर नाबाद 47 रन और कप्तान ऋषभ पंत ने 21 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए। जीत के साथ दिल्ली पॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है। यू तो हैदराबाद की यह लगातार चौथी हार है। टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे 8वें स्थान पर है। 

Must Read: आईपीएल में राजस्थान और गुजरात ने जीते 3—3 मुकाबले, आज का मैच जीतने वाली टीम को ले जाएगा अंक तालिका में टॉप पर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :