Sirohi Police @ मंथली रिश्वत का खेल: सिरोही पुलिस पर मंथली रिश्वत के आरोप, रिश्वत नहीं देने पर कालंद्री पुलिस ने सीज किया ट्रैक्टर

सिरोही पुलिस पर शराब तस्करी का दाग अभी तक साफ हुआ भी नहीं कि अब इसी सिरोही पुलिस पर मंथली रिश्वत मांगने के आरोप लगाए जा रहे हैं। चौंकाने वाली बात तो यह है कि रिश्वत की राशि का लेनदेन तक ऑनलाइन किया जा रहा है। इतना ही नहीं, रिश्वत की राशि अगर समय पर नहीं मिली तो सिरोही पुलिस पीड़ित पर केस लगाने में देरी तक नहीं कर रही

सिरोही पुलिस पर मंथली रिश्वत के आरोप, रिश्वत नहीं देने पर कालंद्री पुलिस ने सीज किया ट्रैक्टर

सिरोही।
सिरोही पुलिस(Sirohi Police) पर शराब तस्करी का दाग अभी तक साफ हुआ भी नहीं कि अब इसी सिरोही पुलिस पर मंथली रिश्वत मांगने के आरोप लगाए जा रहे हैं। चौंकाने वाली बात तो यह है कि रिश्वत की राशि का लेनदेन तक ऑनलाइन किया जा रहा है। इतना ही नहीं, रिश्वत की राशि अगर समय पर नहीं मिली तो सिरोही पुलिस पीड़ित पर केस लगाने में देरी तक नहीं कर रही है। ऐसा ही एक मामला सिरोही जिले के कालंद्री पुलिस थाना इलाके से सामने आया है। जहां मंथली रिश्वत का लेनदेन चल रहा है। रिश्वत की राशि नहीं देने पर कालंद्री पुलिस थाने का कांस्टेबल मोबाइल पर धमकी दे रहा है और बजरी खनन में फंसा कर पीड़ित का ट्रैक्टर सीज कर दिया।


जानकारी के मुताबिक परिवादी व किसान मुकेश कुमार चारण ने कालंद्री थानाधिकारी सरिता व सिपाई श्रवण कुमार विश्नोई पर आरोप लगाया है कि बजरी खनन के एवज में हर महीने कालंद्री थानाधिकारी सरिता व सिपाई श्रवण विश्नोई को पांच हजार रुपए मंथली के रुप में देता था। थानाधिकारी सरिता व सिपाई श्रवण कुमार के खिलाफ कार्रवाही करने की मांग को लेकर मुकेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक व पुलिस के आला अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा। मंथली एक से पांच तारीख के बीच नहीं देने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देते है। मुकेश कुमार चारण ने सिपाई के मोबाइल नम्बर पर 3 जुलाई 2021 को ऑनलाइन पेमेंट भी किया गया।

ऑन लाइन मोबाइल से रिश्वत की राशि 
पुलिस अधीक्षक को दिए ज्ञापन में पीड़ित ने आरोप लगाए है कि कालंद्री पुलिस थाने का कांस्टेबल पीड़ित के भाई आशीष कुमार के मोबाइल नम्बर 9772984317 पर फोन कर अवैध रुप से मंथली रिश्वत के रुपए की मांगता था। इन नम्बरों की कॉल डिटेल निकालने की भी मांग की गई। परिवादी श्रवण कुमार ने 3 जुलाई 2021 को  मोबाइल नम्बर 9462735108 पर मंथली के पांच हजार रुपए ऑन लाइन जमा कराए गए। 
रिश्वत की राशि नहीं देने पर सीज कर दिया ट्रैक्टर
ज्ञापन में मुकेश कुमार ने बताया कि कालंद्री पुलिस थाने के कांस्टेबल को मंथली रिश्वत समय पर नहीं देने पर उसने अवैध बजरी खनन का मामला बनाकर सीज कर दिया। परिवादी फाचरिया निवासी मुकेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो सिरोही, पुलिस महानिदेशक भ्रष्टाचार ब्यूरो जयपुर को ज्ञापन भेज कर कालंद्री थानाधिकारी सरिता व सिपाई श्रवण कुमार विश्नोई के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की हैं।

Must Read: भूखे प्यासे पशु— पक्षियों की मदद कर मिसाल बनी सिरोही की बे​टी Nisha Gulabwani

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :