संसद में फिर हंगामा: संसद का मानसून सत्र चढ़ा हंगामे की भेंट, कार्यवाही 26 तक स्थगित, सांसद को सत्र से किया निलंबित

पेगासस जासूसी और कृषि कानून को लेकर संसद का मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ रहा है। आज चौथे दिन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष की ओर से जोरदार हंगामा शुरू कर दिया। इस पर लोकसभा को सोमवार तक के लिए तो राज्यसभा को दोपहर तक के लिए स्थगित करना पड़ गया।

संसद का मानसून सत्र चढ़ा हंगामे की भेंट, कार्यवाही 26 तक स्थगित, सांसद को सत्र से किया निलंबित

नई दिल्ली, एजेंसी। 
पेगासस जासूसी और कृषि कानून (Pegasus espionage and agricultural law) को लेकर संसद (Parliament) का मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ रहा है। आज चौथे दिन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष की ओर से जोरदार हंगामा शुरू कर दिया। इस पर लोकसभा (Lok Sabha) को सोमवार तक के लिए तो राज्यसभा (Rajya Sabha) को दोपहर तक के लिए स्थगित करना पड़ गया। जानकारी के मुताबिक संसद के मानसून सत्र का चौथा दिन हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है। पेगासस जासूसी और कृषि कानूनों को लेकर सदन में हंगामे के चलते लोकसभा सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। वहीं, राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित हुई है। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू (Rajya Sabha Chairman M Venkaiah Naidu) ने कहा कि सदन के घटनाक्रम से बहुत व्यथित हूं। दुर्भाग्य से, सदन की कार्यवाही के दौरान आईटी मंत्री से पेपर छिनकर उसे कई टुकड़ों में फाड़ दिया गया। ऐसा कृत्य सदन की कार्यवाही को निचले स्तर पर गिराने वाला है। इस तरह की कार्रवाई हमारे संसदीय लोकतंत्र पर स्पष्ट हमला है।
सांसद शांतनु सेन पूरे सत्र के लिए निलंबित
राज्यसभा में तृणमूल पार्टी से सांसद शांतनु सेन (Trinamool Party MP Shantanu Sen) को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया। सरकार ने उनके निलंबन का प्रस्ताव राज्यसभा में रखा। बताया जा रहा है कि सेन ने आईटी मंत्री के हाथ से दस्तावेज लेकर फाड़ दिए थे। आज वैष्णव ने इस घटना पर कहा कि तृणमूल का बंगाल में हिंसा का कल्चर है और यही कल्चर वह सदन में लाने के प्रयास हो रहे है। आईटी मंत्री वैष्णव गुरुवार को सदन में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर बयान दे रहे थे। इसी दौरान शांतनु ने उनके हाथों से कागज छीन लिया और उसके टुकड़े कर हवा में फेंक दिए।

Must Read: इंसानों के बाद अब जानवरों में भी फैल रहा है कोरोना संक्रमण, चिड़ियाघर के 8 शेर हुए पॉजिटिव

पढें दिल्ली खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :