Monsoon Alert: राजस्थान में झूमकर बरस रहा मानसून! कई नदियां उफान पर, फिर से भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान में प्रवेश के साथ ही मानसून झूमकर बरस रहा है। जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। ऐसे में कई नदियों में अभी से उफान आ गया है।

राजस्थान में झूमकर बरस रहा मानसून! कई नदियां उफान पर, फिर से भारी बारिश का अलर्ट
Rain

जयपुर | Rajasthan Rain Alert: राजस्थान में प्रवेश के साथ ही मानसून झूमकर बरस रहा है। जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। ऐसे में कई नदियों में अभी से उफान आ गया है। इसी के साथ वर्षाजनित हादसों में 4 लोगों की मौत भी हो गई है। रविवार को भी मानसूनी बादलों ने कई जिलों को जमकर भिगोया। वहीं, मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।

रविवार को मानसूनी बादलों ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश की झड़ी लगा दी। राजधानी जयपुर समेत कई शहरों अजमेर, भीलवाड़ा, पिलानी, सीकर, कोटा, चित्तौडगढ़़, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, बूंदी, सिरोही, अलवर में जोरदार बारिश हुई। जबकि, पाली जिले के सोजत में सर्वाधिक करीब तीन इंच वर्षा दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें:- PM Meet Vasundhara Raje: वसुंधरा राजे से पीएम मोदी ने जाने पुत्रवधू निहारिका के हालचाल, कहा- आप चिंता न करें

23 जिलों में यलो अलर्ट जारी
अच्छे मानसून को देखते हुए मौसम विभाग ने सोमवार यानि आज राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के 23 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो अभी प्रदेश के सभी संभागों में 7 जुलाई तक बारिश का दौर ऐसा ही बना रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:- Kanhaiya Lal Murder: सीकर में फिर से इंटरनेट सेवाएं बंद, विशाल जुलूस की तैयारी, जयपुर में 5 दिन बाद बहाल

नदियां उफान पर, बंद हुए कई मार्ग
प्रदेश में हो रही मानसूनी बारिश से कई सूखी नदियों ने रोद्र रूप धारण कर लिया है। जयपुर क्षेत्र में आने वाले गठवाड़ी कस्बे में दंताला मीणा नदी में पानी की आवक होने से पानी सड़क पर आ गया और रास्ता अवरूध हो गया। जिसके चलते दो दर्जन गांवों का सम्पर्क टूट गया। ऐसे में करीब 11 घंटे बाद नदी का पानी सड़क से उतरा और आवागमन शुरू हो सका। वहीं, कोटा जिले में खातौली कस्बे के पास चंबल नदी की झरेल पुलिया पर पानी ने रास्ता बंद कर दिया। जिससे खातौली-सवाईमाधोपुर मार्ग बंद हो गया। इसी के साथ बीकानेर में तेज बारिश के चलते सूरसागर एनीकट पर चादर चल गई।

वर्षाजनित हादसों में 4 की मौत
प्रदेश में हो रही झमाझम बारिश के चलते वर्षाजनित हादसों में रविवार को 4 लोगोें की मौत भी हो गई है। बारां जिले के बालापुरा में बिजली गिरने से एक बालक, झालावाड़ में एक व्यक्ति और महिला, वहीं कोटा जिले में एक ग्रामीण की मौत हो गई है। 

Must Read: पहले फ़िल्मी स्टाइल में पुलिस और तस्कर के बीच चलती रही रेस, फिर पुलिस ने तस्कर की गाड़ी के आगे लगाई अपनी गाड़ी, तो तस्कर ने रिवर्स  लगाकर घुमाई गाड़ी, पुलिस द्वारा फायरिंग के बावजूद भागने में कामयाब हुआ तस्कर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :