आर्थिक सहयोग की घोषणा की: शिक्षक दिवस पर बोले विधायक लोढ़ा- अगर शिक्षक न होते तो आज हम न होते

ला तेरे लाल को इन्सान बना दॅू, दुनिया जिसे पूजे, ऐसा महान बना दूॅ

शिक्षक दिवस पर बोले विधायक लोढ़ा- अगर शिक्षक न होते तो आज हम न होते

सिरोही | राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार एवं विधायक संयम लोढ़ा ने सोमवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नवीन भवन के सभागार में आयोजित जिला स्तरीय शिक्षक पुरस्कार समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिक्षकों, जनप्रतिनिधियों एवं उपस्थित विद्यार्थियों को सम्बोधित किया। 

इस अवसर पर विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि अगर शिक्षक न होते तो आज हम जिस जगह है, वहां नहीं होते। उन्होंने शिक्षकों को न केवल दायित्व बोध कराया, बल्कि उनकी महत्ती जिम्मेदारी के सद्परिणामों की महिमा का बखान भी किया। 

विधायक लोढ़ा ने जिले के शैक्षिक परिदृश्य में साक्षरता दर एवं शैक्षिक सूचकांक में अच्छी रैंकिंग नहीं होने को लेकर उपस्थित जन को बेहतरीन कार्य परिणाम देने के लिये प्रेरित किया।

इस अवसर पर ब्लॉक एवं जिला स्तरीय शिक्षक पुरस्कार के साझा कार्यक्रम में ब्लॉक स्तर पर गोवाराम प्रजापत एवं जिला स्तर पर शशि चोरडिया, दीपक कुमार शर्मा एवं कालूराम को श्रीफल, शॉल, स्मृति चिह्न, प्रशस्ति-पत्र एवं पुष्पहार से सम्मानित किया गया। 
- ब्लॉक स्तरीय चयनित शिक्षक को 5100 रुपये।
- जिला स्तरीय चयनित शिक्षकों को 11000 रुपये का चैक भी भेंट किया गया।

मुख्य अतिथि संयम लोढ़ा ने स्थानीय विद्यालय के सभागार को बेहतरीन बनाने के लिये आर्थिक सहयोग की घोषणा की तथा सिरोही एवं शिवगंज ब्लॉकस के विद्यालयों में प्रेरणास्पद फिल्म प्रदर्शन के लिये प्रोजेक्ट्स के लिये अपने विधायक कोटे से संयंत्र लगाने की योजना तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

कार्यक्रम का शुभारंभ मो सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप-प्रज्ज्वलन एवं स्वर्गीय डॉ राधाकृष्णन के चित्र को माल्यार्पण कर किया गया। इस मौके पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित ने की। नगर परिषद के सभापति महेन्द्र मेवाडा, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. टी. शुभमंगला एवं कांग्रेस नगर अध्यक्ष जितेन्द्र एरन, विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित थे। 

डॉ. टी. शुभमंगला ने समाज एवं राष्ट्र के बेहतरीन नवनिर्माण के लिए शिक्षकों को आह्वान किया। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष महलावत ने पुरस्कार समारोह का परिचय देते हुए अतिथिगण का स्वागत किया जबकि जिला शिक्षा अधिकारी भंवर सिंह ने आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य जीतु गर्ग, पूर्व महासचिव कांग्रेस मुख्तियार खान, पार्षद इश्वरसिंह डाबी, पूर्व पार्षद शैतान डांगी एवं बडी संख्या में शिक्षक, विद्यार्थी, समाजसेवी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। स्थानीय विधायक लोढ़ा के आगमन पर राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड, सिरोही की गाइड बालिकाओं ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया तथा राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों ने रंगोली सजाकर स्वागत किया।

ये भी पढ़ें:-  पीएम मोदी ने जताया दुख: साइरस मिस्त्री की कार एक्सीडेंट में मौत से छाया शोक, क्या महिला चला रही थी कार?

Must Read: जालोर पुलिस ने सायला में एसबीआई बैंक के एटीएम लूट मामले में अन्तर्राज्यीय गैंग के 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :