NSUI का स्नेह मिलन समारोह: बोले विधायक संयम लोढा- युवा वही है जो गलत के खिलाफ और सही के साथ खडा हो

विधायक ने छात्रों से कहा कि आप है तो एनएसयूआई है, आप है तो स्टेज है, आप है तो माईक है। आपने जो सहयोग दिया उसके लिए हार्दिक धन्यवाद। लोढा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन से जुडना पूरे देश में एक परिवार से जुडना है।

बोले विधायक संयम लोढा- युवा वही है जो गलत के खिलाफ और सही के साथ खडा हो

’एनएसयूआई के स्नेह मिलन कार्यक्रम में विधायक संयम लोढा एवं एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चैधरी का भव्य स्वागत’

सिरोही | मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक संयम लोढा ने पनिहारी गार्डन में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की ओर से आयोजित छात्र स्नेह मिलन कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा।  विधायक संयम लोढा ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि, नयी शिक्षा नीति 2020 के जरीये भारत सरकार ने जो उम्मीदे जगाई थी वह सब्ज बात साबित हुई है। उन्होंने कहा कि शिक्षा पर खर्च जीडीपी के 6 प्रतिशत तक बढाने का वादा किया, लेकिन वह 3 फीसदी से नीचे ही है। इस कारण शिक्षा में आधारभूत सुधार का कोई कदम नही उठाया जा रहा है। केन्द्रिय विश्व विद्यालयो में उच्च शिक्षा को लगातार महंगा किया जा रहा है और छात्रों को दी जाने वाली सुविधाओं में कटौती की जा रही है। निजी करण के जरिये सरकारी नौकरियों में कटौती की जा रही है और पढे लिखे लडको को पकौडे तलने की सलाह दी जा रही है। इन सब के खिलाफ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन को संघर्ष छेडना चाहिए। 

ये भी पढ़ें:- लगाए कई आरोप: भाजपा सरकार पर गरजी प्रियंका गांधी, पीएम मोदी के जन्मदिन पर जमकर साधा निशाना

गलत के खिलाफ और सही के साथ खडा हो युवा 

लोढा ने कहा कि किसी के भी नागरिक अधिकार का हनन हो तो उसके साथ हर हाल में खडा रहना चाहिए। यदि आप ऐसा नही करते है तो कभी आपके साथ भी ऐसा होगा तो वही मनोवृति काम करेगी। उन्होंने कहा कि युवा वही है जो गलत के खिलाफ खडा हो और सही के साथ खडा हो। आपके सामने गलत गठित हो रहा हो और आप उसके खिलाफ प्रतिक्रिया नही करते तो गलत के खिलाफ खडा होने वाला बुर्जुग हमेशा ज्यादा बेहतर है। विधायक संयम लोढा ने कहा कि बहुत लोग ऐसे होते है जिनकी पूरी जिंदगी खत्म हो जाती है और वो मन से कभी युवा हो ही नही पाते।

आंधियो से कह दो अपनी औकात में रहे हम परो से नही हौसलो से उडा करते है...

विधायक ने छात्रों से कहा कि आप है तो एनएसयूआई है, आप है तो स्टेज है, आप है तो माईक है। आपने जो सहयोग दिया उसके लिए हार्दिक धन्यवाद। लोढा ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन से जुडना पूरे देश में एक परिवार से जुडना है। आप में से बहुत लोगो को इसका अनुभव है कि मौके पर एनएसयूआई किस तरह परिवार की भूमिका निभाती है। उन्होंने अपने छात्र संगठन के स्मरण भी सुनाये कि किस तरह छात्र जीवन में महिला अत्याचार के खिलाफ लडने के कारण उन पर कलक्टर की गाडी को तोडने का मुकदमा दर्ज किया गया। 13 साल पेशी पर जाने के बाद बरी हुए। लोगो के हक में हर तरह का संघर्ष करना पडता है। विधायक लोढा ने कहा आंधियो से कह दो अपनी औकात में रहे हम परो से नही हौसलो से उडा करते है... की पंक्ति के साथ अपनी बात को समाप्त की।

ये भी पढ़ें:- ‘आप’ पार्टी की बढ़ी मुश्किल! : पूछताछ में खुलासा, विधायक ने ही रखवाए था कैश और हथियार, कस्टडी में अमानतुल्लाह खान

छात्रशक्ति की नजर सिरोही पर

एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी ने कहा कि राजस्थान में जिस प्रकार संयम लोढ़ा जी सिरोही में एनएसयूआई का मार्गदर्शन कर रहे है उसी प्रकार अगर राजस्थान में हर नेता एनएसयूआई का साथ दे तो राजस्थान में एनएसयूआई को मजबूत होने से कोई न रोक सकता। सिरोही में जिस प्रकार छात्रसंघ चुनाव के नतीजे आए है उससे पूरे राजस्थान में एक संदेश गया है राजस्थान की पूरी छात्रशक्ति की नजर सिरोही पर है। दो साल से छात्रसंघ चुनाव नही हो रहे थे जिस पर सिरोही विधायक संयम लोढा सहित राजस्थान के कई विधायको ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर आग्रह किया। आग्रह स्वीकार करते हुए छात्रसंघ चुनाव करवाने की घोषणा की। छात्रसंघ चुनाव में राजस्थान में 39 फीसदी मत प्राप्त किया है जबकि विपक्षी पार्टी के संगठन ने 21 फीसदी मत प्राप्त किये थे। ये एनएसयूआई के मजबूत संगठन की ताकत थी कि विपक्षी संगठन के प्रत्याशीयो की जमानते जब्त हुई। जिस पर संयम लोढाजी ने शिक्षा के क्षेत्र में विकास करवाया है सिरोही छात्रसंघ चुनाव में एनएसयूआई की जीत उसी पर एक मोहर है।

ये सब रहे उपस्थित

नगर परिषद सभापति महेन्द्र मेवाडा, शिवगंज नगर पालिका चेयरमेन वजींगराम घांची, उपसभापति जितेन्द्र सिंघी, नगर अध्यक्ष जितेन्द्र ऐरन, पार्षद मनोज पुरोहित, एनएसयूआई नेशनल काॅर्डिनेटर दशरथ नरूका, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रितिक मेघवाल, कुशल देवडा, सुरेशसिंह राव, सिरोही महाविद्यालय अध्यक्ष राहुल पुरोहित व कार्यकारिणी सदस्य एवं शिवगंज महाविद्यालय अध्यक्ष सतीश माली व कार्यकारिणी सदस्य, पिण्डवाडा महाविद्यालय अध्यक्ष नितिन आढा, एनएसयूआई पूर्व नेता मानसी राठौड, पार्षद ज्योति तोलानी, सरपंच वेलाराम, सरफराज खान, राहुल माली, राजु माली, रमेश विश्नोई, रविन्द्र रावल, देवाराम देवासी, हिमांशी, आरती मेघवाल, उन्नति आढा, रविना, मुकेश राणा, हिमांशु रावल, दिलीपसिंह, विजयसिंह, सीपी मेहता, तेजाराम वाघेला, राजेन्द्र रावल, वनाराम देवासी, सुन्दर माली, सीमा मीणा, मोहित, भरत धवल, प्रवीण जाटोलिया सहित कई लोग उपस्थित थे।

Must Read: सीबीआई टीम सांडेराव व सुमेरपुर भी गई, सघर्ष समिति के लोगों से की पूछताछ

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :