Union Minister Gadkari से फोरलेन की मांग: विधायक संयम लोढ़ा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से जालोर को सिरोही से फोरलेन मार्ग से जोड़ने की मांग की

सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा में संसदीय प्रणाली एवं जन अपेक्षाएं विषय पर आयोजित सेमिनार में भाग लेने आए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री से जालोर से सिरोही फोरलेन की मांग की। विधायक संयम लोढ़ा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर ​जालोर से सिरोही मार्ग के बारे में जानकारी दी।

विधायक संयम लोढ़ा ने  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से जालोर को सिरोही से फोरलेन मार्ग से जोड़ने की मांग की

सिरोही।
सिरोही विधायक संयम लोढ़ा(Sirohi MLA Sanyam Lodha) ने सोमवार को राजस्थान विधानसभा(Rajasthan Legislative Assembly) में संसदीय प्रणाली एवं जन अपेक्षाएं विषय पर आयोजित सेमिनार में भाग लेने आए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री से जालोर से सिरोही फोरलेन की मांग की। विधायक संयम लोढ़ा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी(Union Minister Nitin Gadkari) से मुलाकात कर ​जालोर से सिरोही मार्ग के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जालोर—सिरोही से मात्र 70 किलोमीटर दूरी पर है, लेकिन फोरलेन नहीं होने के कारण आमजन को जालोर पहुंचने में दो से ढाई घन्टे का समय लगता है। सिरोही से जालोर एक मार्गीय होने के कारण राहगीरों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। विधायक लोढ़ा ने बताया कि जालोर ग्रेनाइट उद्योग के लिए प्रख्यात है। यहां से ग्रेनाइट देश ही नहीं विदेश तक निर्यात होता है। ऐसे में यदि जालौर को सिरोही फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ दिया जाता है तो ग्रेनाइट उद्योग को बढ़ावा मिलेगा। इसके साथ ही प्रवासी राजस्थानियों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा। अब तक सिरोही से जालोर मार्ग ठीक नहीं होने के कारण वाहनों की आवाजाही कम होती है। विधायक लोढ़ा ने बताया कि भारत सरकार की योजना है कि अति पिछड़े जिलों में सड़कों का विस्तार तेजी से किया जाए। इसलिए जनता वर्षों से इस सड़क मार्ग को राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने एवं इसे पिंडवाड़ा से ब्यावर मुख्य सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग कर रही हैं। विधायक लोढा ने सिरोही जालोर को राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने को लेकर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री को ज्ञापन भी सौंपा। मंत्री ने विधायक लोढा को आश्वासन दिया कि वे इस मामले में तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करते हुए आमजन को राहत प्रदान करने का प्रयास करेंगे।


सिरोही-शिवगंज के लोगों को टोल मुक्त करने की मांग
शिवगंज-सिरोही के स्थानीय लोगों को टोल मु​क्ति दिलाने को लेकर विधायक संयम लोढ़ा ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को ज्ञापन सौंपा।सिरोही विधायक संयम लोढ़ा ने सिरोही एवं शिवगंज की जनता को टोल से मुक्ति दिलाने की मांग की। विधायक लोढ़ा ने मंत्री को सौंपे ज्ञापन में अवगत कराया कि सिरोही के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनी टर्नल का उपयोग सिरोही शिवगंज की जनता द्वारा नहीं किया जाता है उसके उपरांत भी उनसे टोल की वसूली की जाती है जो नियम विरुद्ध है। सिरोही एवं शिवगंज के निवासियों को अपने दैनिक कार्यों के लिए जिला मुख्यालय पर आना जाना पड़ता है ऐसे में उन्हें टोल का अनावश्यक भुगतान करना पड़ता है। टोल भुगतान से सिरोही-शिवगंज के लोगो पर आर्थिक भार पड़ रहा है। विधायक लोढा ने केंद्रीय मंत्री गडकरी से शीघ्र ही स्थानीय लोगों को राहत दिलाने की मांग की जिस पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Must Read: भारत बनाम श्रीलंका टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने 574 रनों पर की पारी घोषित, जडेजा की ऐतिहासिक पारी

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :