Health पोकरण को चिकित्सा सुविधा: Minority Affairs Minister शाले मोहम्मद ने पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा क्षेत्र में दी सौगात

प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने गुरुवार को जैसलमेर के पोकरण विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सौगात दी। मोहम्मद ने आमजन को चिकित्सा सुविधा का लाभ प्रदान किया है।

Minority Affairs Minister शाले मोहम्मद ने पोकरण विधानसभा क्षेत्र के लोगों को चिकित्सा क्षेत्र में दी सौगात

जयपुर।
प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने गुरुवार को जैसलमेर के पोकरण विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सौगात दी। मोहम्मद ने आमजन को चिकित्सा सुविधा का लाभ प्रदान किया है। उन्होंने उप जिला अस्पताल पोकरण, भणियाणा, फलसूंड में एडवांस लाइफ़ सपोर्ट (एएलएस) 108 एंबुलेंस, जननी एक्प्रेस 104 को हरी झंडी दिखाकर लोकार्पण किया।

उन्होंने विधायक निधि से सीएचसी सांकड़ा, भणियाणा, पोकरण के लिए क्रय किए गए ईसीजी मशीन, डिजिटल एक्सरे मशीन, सीबीसी मशीन, सीआरपी मशीन सहित अन्य उपकरणों का लोकार्पण किया।
मंत्री मोहम्मद ने स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए शिद्दत से प्रयास कर रहे हैं। 
सीएचसी, पीएचसी में प्रयोगशाला के लिए उपकरण दिए हैं। यहां विभिन्न बीमारियों की जांच निशुल्क हो सकेगी, जिससे मरीजों का बेहतर इलाज होगा।


इसके बाद उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुविधाओं के विस्तार कर क्षेत्र की जनता को राहत देने लिए प्रतिबद्ध हैं। मंत्री ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। 
देश के साथ प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कोविड रोकथाम के लिए मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग अवश्य करें।  आमजन को सरकार द्वारा जारी की गई कोरोना रोकथाम गाईड लाईन की पालना करने की सीख दी ताकि वे इस महामारी से बच सके। 
मंत्री मोहम्मद ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के तहत 5 लाख तक गंभीर बीमारियों का इलाज नि:शुल्क किया जाता है। बीमारियां दिनों दिन बढ़ रही है, आमजन को जागरूक होकर मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना में पंजीयन करवाकर इस योजना का लाभ उठाएं।


उन्होंने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत संचालित किशोर किशोरी मैत्री सेंटर भणियाणा का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने उप जिला अस्पताल पोकरण, सीएचसी भणियाणा, सांकड़ा, फलसूंड को एडवांस लाइफ़ सपोर्ट (एएलएस) 108, जननी एक्सप्रेस 104 को हरी झंडी दिखाकर सेवा शुरू की। 
उन्होंने सीबीसी, सीआरपी, ईसीजी, डिजिटल एक्सरे मशीन सहित अन्य उपकरणों का लोकार्पण किया एवं भविष्य में स्वास्थ्य के क्षेत्र में किसी प्रकार की बजट की कमी नहीं होने का भरोसा दिलाया।

Must Read: जवाईबांध में चल रही थी शराब पार्टी, शिकायत के बाद वाइल्ड लाइफ औऱ पुलिस प्रशासन ने की कार्रवाई

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :