India @पाकिस्तान महिला जासूस का हनीट्रैप: सिरोही माउंट आबू के गोवा गांव निवासी एमईएस के चपरासी ने पाकिस्तानी महिला जासूस को भेज दिए कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, पूछताछ में अहम खुलासा

मिलिट्री चीफ इंजीनियर जोन ऑफिस में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने पूछताछ में अहम खुलासे किए है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने पाकिस्तानी महिला जासूस के हनीट्रैप में फंसकर उसे भारतीय सेना की कई महत्वपूर्ण सूचना शेयर कर दी।

सिरोही माउंट आबू के गोवा गांव निवासी एमईएस के चपरासी ने पाकिस्तानी महिला जासूस को भेज दिए कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, पूछताछ में अहम खुलासा

सिरोही।
राजस्थान की इंटेलिजेंस विंग(Intelligence wing) की गिरफ्त में आया मिलिट्री चीफ इंजीनियर जोन ऑफिस(Military Chief Engineer Zone Office) में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने पूछताछ में अहम खुलासे किए है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने पाकिस्तानी महिला जासूस के हनीट्रैप(Honeytrap) में फंसकर उसे भारतीय सेना की कई महत्वपूर्ण सूचना शेयर कर दी। इतना ही नहीं, सिरोही माउंट आबू के गोवा गांव निवासी गिरफ्तार चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी रामसिंह(Ram Singh) ने स्वयं का नाम बदल कर पाकिस्तानी महिला जासूस से प्यार, मोहब्बत और शादी करने की बात करता था। दो बच्चों का पिता रामसिंह की महिला से कई घंटों तक वॉट्सएप पर बातचीत हुई है। महिला जासूस भी रामसिंह से प्यार भरी बातें करती और मिलने के साथ शादी करने की बाते करती थी। महिला ने रामसिंह को प्यार में फंसाने के बाद   सेना से जुड़ी जानकारियां जुटाना शुरू कर दी। महिला भारतीय सेना की सामरिक महत्व की फोटो और डिटेल मांगना शुरू कर दिया।
रामसिंह चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, दस्तावेजों को लाना, ले जाने के साथ करता था फोटो कॉपी
इंटेलिजेंस विंग के मुताबिक रामसिंह जोधपुर में मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी(Class IV employee) के तौर पर काम करता था। इस दौरान वह मिलिट्री दस्तावेजों की फोटो कॉपी करता था। इसके साथ ही मिलिट्री के दस्तावेजों की फाइलों को भी इधर—उधर आफिस में अधिकारियों के पास पहुंचाता था। पूछताछ में सामने आया है कि इस दौरान उसने मौका पाकर कुछ दस्तावेजों की फोटो खींच ली और पाकिस्तानी महिला जासूस को भेज दी।
गुजराती बन कई घंटों तक पाक एजेंट से करता था चैटिंग
इंटेलिजेंस विंग की जांच में सामने आया है कि रामसिंह से महिला की बात 25 अगस्त से शुरू हुई थी। पाकिस्तानी जासूस ने पहले हाय, हैलो से बातचीत शुरू की और फिर धीरे—धीरे रोजाना कई घंटों तक दोनों चैटिंग शुरू हो गई। रामसिंह के मोबाइल से कई अश्लील तस्वीरें और चैटिंग बरामद हुई है। रामसिंह ने पहले तो पाक एजेंट को गुजरात निवासी राजबीर नाम बताया। लेकिन पाक एजेंट के जाल में फंस कर उसे सैन्य जानकारी उपलबध करा दी। पाक महिला एजेंट रामसिंह को राज नाम से बोलती और अश्लील चैट करती। गौरतलब है कि इंटेलीजेंस की लगातार निगरानी के बाद रामसिंह को जोधपुर से हिरासत में लिया गया था। महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा(Umesh Mishra) के मुताबिक राम सिंह (30) पिछले कई दिनों से गुप्तचर एजेंसियों के रडार पर था। इंटेलिजेंस द्वारा प्राप्त इनपुट के आधार पर उसे मंगलवार को जोधपुर से पकड़ा गया। इसके बाद संयुक्त रुप से सभी एजेंसियों की पूछताछ के बाद रामसिंह को  जयपुर ले जाया गया, जहां उसे गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। 

Must Read: राजस्थान सरकार ने घोषित की कल से सभी स्कूलों में छुट्टी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :