धार्मिक आयोजन: महासर माता के मंगल पाठ में भजनों ने मन मोहा...

इस दौरान भजन कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां पूरे पांडाल व परिसर को भक्तिमय कर दिया।देर शाम को भक्तो ने महाआरती में सैंकड़ो दीपों के साथ देशभर में सुख शांति और समृद्धि की प्रार्थना की।इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

महासर माता के मंगल पाठ में भजनों ने मन मोहा...
Mahasar Mata Sirohi

100 किलो फूलों से सजाए मां के दरबार से पूरा परिसर महक उठा

महासर माता के अलौकिक श्रृंगार को देखकर मंत्रमुग्ध हुए भक्त

गौरव अग्रवाल,फर्स्ट भारत-सरुपगंज। सरुपगंज कस्बे के भांवरी रोड़ स्थित बालाजी भवन में श्री महासर माता सेवा समिति की ओर से आयोजित महासर माता मंगल पाठ का आयोजन किया गया।मंगल पाठ में भजन कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया। मंगल पाठ में महासर माता का अलौकिक श्रृंगार कर दरबार सजाया गया जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

श्री महासर माता सेवा समिति की ओर से आयोजित महासर माता मंगल पाठ में भजन संध्या का आयोजन किया जिसमें कलकत्ता से आए भजन कलाकार दलजीतसिंह,गुरप्रीतसिंह व राणी कौर ने गणपति वंदना के साथ संगीतमय माहौल में मंगल पाठ किया।

इस दौरान भजन कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां पूरे पांडाल व परिसर को भक्तिमय कर दिया।देर शाम को भक्तो ने महाआरती में सैंकड़ो दीपों के साथ देशभर में सुख शांति और समृद्धि की प्रार्थना की।इस दौरान काफी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

भजनों ने महिलाओं व पुरुषों को झूमने पर किया बाध्य-

श्री महासर माता मंगल पाठ में कलकत्ता से आए भजन कलाकार दलजीतसिंह,गुरप्रीतसिंह व किरण कौर ने अपने भजनों से पूरे पांडाल को नाचने व झूमने के लिए बाध्य कर दिया।भजन कलाकारों ने कीर्तन की हैं रात माता आज थाने आनो है,चलो बुलावा आया हैं माता ने बुलाया हैं,होंगे ठाठ निराले एक बार तू भी अपने घर मंगल पाठ कराले.... समेत एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां दी।दूरदराज से आए बड़ी संख्या में भक्तों ने परंपरागत परिधानों में बैठकर व नाचते गाते हुए मां की आराधना की।कार्यक्रम की व्यवस्था श्री महासर माता सेवा समिति के सदस्यों ने देखी।

100 किलो फूलों से सजा महासर माता का दरबार-

बालाजी भवन में आयोजित श्री महासर माता मंगल पाठ में एक क्विंटल फूलों से माता का दरबार सजाया गया।गुलाब,मोगरा,जूही समेत आधा दर्जन अन्य फूलों से माता को श्रृंगारित किया गया।इन सभी फूलों की महक से पांडाल मंत्रमुग्ध हो गया।इस अवसर पर महासर माता को 51 मीटर की चुनरी,21 फीट के गजरे का समर्पण किया गया।इस अवसर पर माता को त्रिशूल समेत निशान भी चढ़ाए गए।

सुजानगढ़ राम दरबार द्वार तोड़ने का मामला: राजस्थान की कांग्रेस सरकार के राज में राम दरबार की मूर्ति लगा प्रवेश द्वार तोड़ा, सोशल मीडिया पर वायरल...

आकर्षक परिधानों में नजर आए महिलाएं व पुरुष-

श्री महासर माता सेवा समिति की ओर से आयोजित श्री महासर माता मंगल पाठ में महिलाओं व पुरुषों ने बढ़चढ़कर भाग लिया।मंगल पाठ में  महिलाएं लाल चुनरी से सजी नजर आई तो वहीं पुरुष व युवक भी परंपरागत परिधानों में नजर आए।

Must Read: प्रदेश में अब सोनोग्राफी मशीनों का हो पाएगा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन, सोनोग्राफी सेंटर पर ​मेडिकल टीम ने किए 159 डिकॉय कार्रवाई

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :