सदी के महानायक और मनसे का ​पोस्टर विवाद: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बंगले के बाहर लगाए पोस्टर, बंगले की दीवार हटाने का मामला

राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अभिनेता अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले 'प्रतीक्षा' के बाहर एक पोस्टर लगाया है। इस पर अभिनेता से बड़ा दिल दिखाने की अपील की गई है। पोस्टर में लिखा गया कि मुंबई के ज्ञानेश्वर मार्ग का जो चौड़ीकरण हो रहा है, उसके लिए अमिताभ बच्चन बड़ा दिल दिखाएं और प्रशासन की मदद करें।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बंगले के बाहर लगाए पोस्टर, बंगले की दीवार हटाने का मामला

मुंबई।
सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Actor Amitabh Bachchan) यूं तो अक्सर खबरों में रहते है,लेकिन इस बार महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के पोस्टर विवाद को लेकर चर्चा में है। राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने अभिनेता अमिताभ बच्चन(Actor Amitabh Bachchan) के जुहू स्थित बंगले 'प्रतीक्षा' ( 'Pratiksha') के बाहर एक पोस्टर लगाया है। इस पर अभिनेता से बड़ा दिल दिखाने की अपील की गई है। पोस्टर में लिखा गया कि मुंबई के ज्ञानेश्वर मार्ग का जो चौड़ीकरण (The widening of Mumbai's Dnyaneshwar Marg) हो रहा है, उसके लिए अमिताभ बच्चन बड़ा दिल दिखाएं और प्रशासन की मदद करें। आप को बता दें कि बच्चन साहब का बंगला ‘प्रतीक्षा’ की दीवार इस प्रोजेक्ट में बाधक बन रही है। मनसे की ओर से बुधवार रात को लगाए गए इन पोस्टर्स को लेकर अभी तक बच्चन परिवार की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।


यह है विवाद
बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) 2017 से ज्ञानेश्वर मार्ग की चौड़ाई 45 फीट से बढ़ाकर 60 फीट करना चाहती है लेकिन इसके दायरे में अमिताभ और उद्योगपति केवी सत्यमूर्ति (Industrialist KV Satyamurthy) के बंगले का कुछ हिस्सा आ रहा है। सत्यमूर्ति को ज्यादा नुकसान हो रहा है, इसलिए उन्होंने BMC का नोटिस मिलने के बाद कोर्ट का रुख किया है। BMC ने 'प्रतीक्षा' ('Pratiksha) के आगे की दीवार तोड़ने का नोटिस 2017 में ही अमिताभ बच्चन को दिया था। इस नोटिस के खिलाफ बच्चन ने बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया और उन्हें स्टे मिल गया था। इसके बाद से अब तक सड़क के चौड़ीकरण का काम रुका हुआ था। हालांकि, कुछ दिन पहले BMC ने काम को फिर से शुरू करने को लेकर अदालत में गुहार लगाई थी, इसे कोर्ट ने मंजूरी दे दी है। अब राज ठाकरे की पार्टी यह चाह रही है कि अमिताभ फिर से इसे रोकने का प्रयास न करें और बड़ा दिल दिखाते हुए सड़क निर्माण का काम होने दें।

समर्थकों के साथ प्रदर्शन भी
ज्ञानेश्वर मार्ग की चौड़ाई कम होने के कारण हर दिन यहां लंबा जाम लग जाता है। स्थानीय लोग लगातार सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर प्रदर्शन भी कर रहे है। मनसे के विभागाध्यक्ष मनीष सुरेश धुरी (MNS department head Manish Suresh Dhuri) की ओर से यह पोस्टर प्रतीक्षा के साथ-साथ ज्ञानेश्वर मार्ग पर कई जगह लगाए गए हैं। मनीष ने देर रात अपने समर्थकों के साथ बंगले के बाहर प्रोटेस्ट भी किया था। मनीष का कहना है कि अमिताभ को स्थानीय लोगों की परेशानी का ध्यान रखना चाहिए और बंगले की आगे की दीवार को तुड़वाकर थोड़ा पीछे कर लेना चाहिए।
बच्चन परिवार का बंगला जलसा
विले पार्ले से जेडब्ल्यू मैरिएट(Vile Parle to JW Marriott) की ओर जाने वाले मार्ग पर उनका दूसरा बंगला ‘जलसा’ स्थित है। इसमें पूरा बच्चन परिवार रहता है। अपने प्रशंसकों को दर्शन भी वह इसी बंगले की बालकनी से देते हैं। उनका तीसरा बंगला ‘जनक’ भी जलसा से चंद कदमों की दूरी पर है, जिसका उपयोग कार्यालय के रूप में किया जाता है। 

Must Read: सरकार के Minister of Panchayati Raj मीना ने मनरेगा योजना के तहत पात्र व्यक्ति तक रोजगार पहुंचाने के लिए अभियान चलाने के दिए निर्देश

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :