Nathdwara योग महोत्सव का शुभारंभ: Nathdwara में योग महोत्सव का शुभारंभ, केंद्रीय मंत्री मुंजपरा महेंद्र भाई की जीवन में योग को अपनाने की अपील

नाथद्वारा में केन्द्रीय आयुष राज्य मंत्री डॉ मुंजपरा महेन्द्र भाई ने योग को जीवन में अपनाये की अपील की। उन्होंने कहा कि योग से तन और मन दोनों स्वस्थ्य रहते है। आमजन को योग को अपना कर लाभ लेना चाहिए। 

Nathdwara में योग महोत्सव का शुभारंभ, केंद्रीय मंत्री मुंजपरा महेंद्र भाई की जीवन में योग को अपनाने की अपील

जयपुऱ।
नाथद्वारा में केन्द्रीय आयुष राज्य मंत्री डॉ मुंजपरा महेन्द्र भाई ने योग को जीवन में अपनाये की अपील की। उन्होंने कहा कि योग से तन और मन दोनों स्वस्थ्य रहते है। आमजन को योग को अपना कर लाभ लेना चाहिए। 
कोरोना महामारी को देखते हुए योग प्राकृतिक चिकित्सा, आयुर्वेद का अपना महत्व है। इसे अपना कर हम बीमारियों से दूर रह सकेगें। केंद्रीय मंत्री शनिवार को दामोदर स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय योग महोत्सव के शुभारंभ के अवसर पर उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
आयुष मंत्रालय भारत सरकार , गायत्री परिवार ,केन्द्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ सी पी जोशी ने कहा कि योग से शरीर स्वस्थ्य रहता है। इससे हम मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बन सकते है।
जोशी ने कहा कि प्रकृति के साथ रहने वाले को कोरोना महामारी ने कम प्रभावित किया है। इससे कम संक्रमित हुये है। उन्होंने इस अवसर पर नाथद्वारा के लिए अपनी बात को विस्तार से रखा। 
राजसमन्द सांसद दीया कुमारी ने कहा कि वर्तमान पीढ़ी को योग के महत्व को समझते हुए इसे दैनिक जीवन चर्या के रूप में अपनाना चाहिए। इससे कि वे स्वस्थ रह सके।
कार्यक्रम को विशिष्ठ अतिथि के रूप में केन्द्रीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद आयुष मंत्रालय के निदेशक डॉ राघवेन्द्र राव व धनश्याम पालीवाल ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल, राजसमन्द नगर परिषद के सभापति अशोक टांक, नगर पालिका के उपाध्यक्ष श्यामलाल गुर्जर मंदिर मंडल के सीओ जितेन्द्र ओझा ,उपखंड अधिकारी , अभिषेक गोयल गायत्री परिवार व अनेक आमजन मौजूद थे। 

Must Read: क्रिमिनल जस्टिस में पंकज के साथ सीन नहीं मिलने पर बोले पूरब कोहली

पढें मनोरंजन खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :