Jalore रानीवाड़ा में भूमाफियाओं का आतंक: जालोर के रानीवाड़ा थाना इलाके के बड़गांव में भूमाफियाओं ने बेशकिमती जमीन पर किया कब्जा, परिवादी लगा रही है न्याय की गुहार

जिले के रानीवाड़ा तहसील के बड़गांव के बीचों बीच मंडार रोड पर  सवा दो बीघा जमीन में बनी आलीशान कोठी भूमाफियों की नजर में आ गई। भूमाफियाओं के हौंसले देखों कि दिन दहाड़े कोठी के एक भाग पर तारबंदी कर कब्जा कर लिया और भूमि के मालिक असहाय महिलाओं को जान से मारने तक की धमकी दी जा रही है।

जालोर के रानीवाड़ा थाना इलाके के बड़गांव में भूमाफियाओं ने बेशकिमती जमीन पर किया कब्जा, परिवादी लगा रही है न्याय की गुहार

गणपतसिंह मांडोली

जालोर।
जिले के रानीवाड़ा तहसील के बड़गांव के बीचों बीच मंडार रोड पर  सवा दो बीघा जमीन में बनी आलीशान कोठी भूमाफियों की नजर में आ गई। भूमाफियाओं के हौंसले देखों कि दिन दहाड़े कोठी के एक भाग पर तारबंदी कर कब्जा कर लिया और भूमि के मालिक असहाय महिलाओं को जान से मारने तक की धमकी दी जा रही है। इतना ही नहीं, भूमाफियाओं से बचने के लिए पीड़िता ने स्थानी पुलिस थाने में शिकायत दी, लेकिन इस मामले में पुलिस ने कोई काईवाही तक नहीं की।
जानकारी के मुताबिक बड़गांव निवासी मारिया पुत्री मोहम्मद ने आरोप लगाए है कि मंडार रोड पर उनकी करीब सवा दो बीघा की जमीन है। इस पर कुछ भू माफिया कब्जा करना चाहते है। पिछले कुछ दिनों से भू माफिया जान से मारने की धमकी तक दे रहे थे। ऐसे में परिवादी मारिया ने जालोर पुलिस अधीक्षक व गृहमंत्री के नाम ज्ञापन देकर भूमाफियों से सुरक्षा की गुहार लगाई है। मारिया ने ज्ञापन में बताया गया कि सवा दो बीघा में मकान बना हुआ है। यह जमीन दो भाईयों की सामलाती है। जमीन का अभी तक बंटवाड़ा नहीं हुआ है। पूरे जमीन का एक ही 1781 खसरा नम्बर है। एक हिस्से पर भूमाफिया कब्जा कर रहे है।


मां के साथ रह रही है बेटिया
मारिया ने बताया कि यह जमीन मोहम्मद बोहरा की है। मोहम्मद बोहरा की मृत्यु हो गई है। अब इस मकान में मोहम्मद बोहरा की पत्नी व बेटियां रह रही है। परिवार में कोई पुरुष नहीं होने के कारण इस जमीन पर भूमाफिया अवैध रुप से कब्जा कर रहे है। इस जमीन में मारिया के काका भाई कुतुबददीन पुत्र अबास बोहरा बड़ गांव का भी हिस्सा है। लेकिन अभी तक जमीन का बंटवाड़ा नहीं हुआ है। इसी का भूमाफिया फायदा उठा रहे है। 

Must Read: नया  रावला नाडा का होगा निर्माण , पशु-पक्षियों को  मिलेगा नीर 

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :