Jalore पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार: वाहन चोरी मामले में जालोर के झाब पुलिस थाने का कांस्टेबल गिरफ्तार

प्रदेश में लगातार वाहन चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है। आए दिन पुलिस द्वारा वाहन चोर गिरोह का खुलासा भी किया जा रहा है, लेकिन राजस्थान के उत्तरी जिले श्रीगंगानगर पुलिस ने एक वाहन चोरी का खुलासा करते हुए राजस्थान पुलिस के ही कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया।

वाहन चोरी मामले में जालोर के झाब पुलिस थाने का कांस्टेबल गिरफ्तार

जालोर/ श्रीगंगानगर।
प्रदेश में लगातार वाहन चोरी की वारदातें बढ़ती जा रही है। आए दिन पुलिस द्वारा वाहन चोर गिरोह का खुलासा भी किया जा रहा है, लेकिन राजस्थान के उत्तरी जिले श्रीगंगानगर पुलिस ने एक वाहन चोरी का खुलासा करते हुए राजस्थान पुलिस के ही कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया।श्रीगंगानगर पुलिस ने जालोर जिले में तैनात पुलिस कांस्टेबल(Jalore Police Constable Arrested)  को वाहन चोरी में संलिप्त मानते हुए गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने चोरी मामले में न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। 
पुलिस के मुताबिक स्कॉर्पियो गाड़ी चोरी करवाने में सक्रिय भूमिका निभाने के आरोप में बाड़मेर जिला निवासी व जालोर जिले में तैनात कांस्टेबल 22 वर्षीय दिनेश कुमार पुत्र सुखराम विश्नोई (Constable Dinesh Kumar Vishnoi) को गिरफ्तार किया है। आरोपी कांस्टेबल जालोर के झाब पुलिस थाने में तैनात है। वारदात के संबंध में पूछताछ कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया। इससे पहले स्कॉर्पियो चोरी के आरोप में पुलिस ने आरोपी जयकिशन को भी गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है ।
यह है चोरी की वारदात
पुलिस के मुताबिक श्रीगंगानगर सदर पुलिस थाना इलाके के पंचवटी कॉलोनी से 17 जून 21 को स्कॉर्पियो गाड़ी चोरी हो गई थी। परिवादी अरविंद कुमार विश्नोई ने रिपोर्ट दी कि  स्कॉर्पियो गाड़ी घर के बाहर खड़ी की थी, अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। इस पर सदर श्रीगंगानगर पुलिस थाने के एसएचओ हनुमाना राम बिश्नोई ने जांच शुरू करवाई। 

रैकी में शामिल था आरोपी कांस्टेबल
सदर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया। पुलिस जांच में सामने आया कि परिवादी के मकान के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो की रैकी की गई। एक अल्टो कार घर के बाहर चक्कर लगा रही है। झाब पुलिस थाने का आरोपी कांस्टेबल उस कार के साथ पकड़ा था जिससे स्कॉर्पियो को चोरी करने से पहले रैकी में इस्तेमाल किया गया था। कॉन्स्टेबल दिनेश बिश्नोई के खिलाफ मुख्य आरोपियों के साथ साजिश करने का आरोप है ।

Must Read: चितलवाना क्षेत्र में 11 केवी का तार टूटा, करंट की चपेट में आने से पति—पत्नी की मौत

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :