कैच ऑफ द ईयर: भारतीय महिला खिलाड़ी हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा कैच, सचिन ने बताया "कैच ऑफ द ईयर"

भारत-इंग्लैंड महिला क्रिकेट टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया। बारिश के चलते इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 18 रनों से हराया है। हालांकि इस मैच एक शानदार कैच ऑफ द ईयर भी देखने को मिला।

भारतीय महिला खिलाड़ी हरलीन देओल ने बाउंड्री लाइन पर पकड़ा कैच, सचिन ने बताया "कैच ऑफ द ईयर"

नई दिल्ली, एजेंसी।
भारत-इंग्लैंड महिला क्रिकेट टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 18 रनों से हरा दिया। बारिश के चलते इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को डकवर्थ लुईस नियम (Duckworth-Lewis rule)के तहत 18 रनों से हराया है। हालांकि इस मैच एक शानदार कैच ऑफ द ईयर भी देखने को मिला। इंग्लैंड की पारी के दौरान भारतीय महिला फील्डर हरलीन देओल ( Harleen Deol)ने बाउंड्री लाइन पर एमी जोन्स का शानदार कैच पकड़ कर सबका दिल जीत लिया। इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर विकेटकीपर एमी जोन्स ने शिखा पांडे की गेंद पर बड़ा शॉट लगाया। बाउंड्री पर फील्डिंग कर रही हरलीन ने इस कैच को पकडऩे के लिए डाइव लगाई, लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया और वह बाउंड्री लाइन से बाहर चली गईं, इस दौरान उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर फेंक कर फिर से डाइव लगाकर कैच पकड़ लिया।


वीडियो वायरल, सभी ने की तारीफ
 यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद कोई उनकी तुलना रविंद्र जडेजा के साथ कर रहा है, तो कोई उन्हें सुपर वुमन बता रहा है। वहीं भारत के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने इसे कैच ऑफ द ईयर बताया है। सचिन ने लिखा है कि इससे बेहतरीन कैच मैंने नहीं देखा। वहीं, वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डैरेन सैमी ने भी हरलीन के कैच की तारीफ की। ऑस्ट्रेलिया की पूर्व कप्तान लिसा स्थालेकर ने कहा कि इस सीरीज का यह अब तक का बेस्ट कैच है।
बारिश के चलते इंग्लैंड विजेता
बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 177 रन बनाए। 178 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 8.4 ओवर में तीन विकेट खोकर 54 रन बना लिए थे कि तभी बारिश आ गई और मैच को बीच में रोक दिया गया और इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया। 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। शेफाली वर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। इसके बाद स्मृति मंधाना भी 17 गेदों पर 29 रन बनाकर नताली शाइवर की गेंद पर कैच थमा बैठीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 1 रन बनाकर आउट हो गईं। हरलीन 24 गेंद पर 17 रन बनाकर नॉटआउट रहीं। बारिश की वजह से मैच को 8.4 ओवर में रोक दिया गया। उस समय तक भारतीय टीम 3 विकेट पर 54 रन ही बना पाई थी। जबकि इंग्लैंड टीम की ओर से नताली शाइवर और एमी जोन्स ने आतिशी पारी खेली। शाइवर ने 27 गेंदों पर 55 रन, तो जोन्स ने 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Must Read: सानिया मिर्जा ने अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक के साथ विंबलडन के दूसरे राउंड में बनाई जगह

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :