India @ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'KOO': इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने मेड-इन इंडिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर की एंट्री, 15 दिनों में 1 लाख फॉलोअर्स

भारतीय ​क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने मेड इन इंडिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू एप पर अपना अकाउंट बनाया है। कू एप पर क्रिकेट के दिग्गज सहवाग के जुड़ने के महज कुछ दिनों में 1 लाख फॉलोअर्स जुड़ गए। यह सोशल मीडिया एप भारतीयों को अपनी भाषा में स्वयं को व्यक्त करने का अवसर देता है।

इंडियन क्रिकेट टीम के दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने मेड-इन इंडिया  सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर की एंट्री, 15 दिनों में 1 लाख फॉलोअर्स

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारतीय ​क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग(Virender Sehwag) ने मेड इन इंडिया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू (Koo) एप पर अपना अकाउंट बनाया है। कू एप पर क्रिकेट के दिग्गज सहवाग के जुड़ने के महज कुछ दिनों में 1 लाख फॉलोअर्स जुड़ गए। सोशल मीडिया एप पर 15 दिनों पहले जुड़ने वाले वीरेंद्र सहवाग ने अपनी हास्यपूर्ण पोस्ट के साथ मजाकिया जवाब और टिप्पणियों से चर्चा में बने हुए हैं। सहवाग के हैंडल @Virender Sehwag पर लोग उनसे जुड़ रहे हैं। यह सोशल मीडिया एप भारतीयों को अपनी भाषा में स्वयं को व्यक्त करने का अवसर देता है। अपनी भाषाओं में आत्म अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देने वाले सोशल मीडिया एप कू (Koo) पर आईपीएल फेज वन और फेज टू के दौरान क्रिकेटरों ने एंट्री की और उनकी पोस्ट के साथ ही इस प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स की संख्या में तेजी से वृद्धि होना शुरू हो गई। क्रिकेट के दिग्गजों के साथ ही कई मशहूर हस्तियां कू (Koo) एप पर सक्रिय रूप से जुड़ गए।


20 माह में 15 मिलियन यूजर्स
मार्च 2020 में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू (Koo) को लॉन्च किया गया। कु (Koo) ने मात्र 20 महीनों के अल्प समय में  1.5 करोड़ (15 मिलियन) से अधिक यूज़र्स को पंजीकृत किया हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि 15 मिलियन यूजर्स में से करीबन 5 मिलियन यूजर्स क्रिकेट के सीजन के दौरान इस प्लेटफॉर्म पर जुड़े हैं। वहीं आईपीएल के बाद अब टी—20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से कू (Koo) एप पर यूजर्स की संख्या में तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। कू टीम ने टी—20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए यूजर्स और कंटेन्ट क्रीएटर के लिए आकर्षक प्रतियोगिताएं आयोजित की है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि भाषाओं में एक इमर्सिव और हाइपर लोकल अनुभव प्रदान किया जा सकें।
कू पर सहवाग के साथ कई क्रिकेटर
कू (Koo) एप पर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग के अलावा वेंकटेश प्रसाद, निखिल चोपड़ा, हनुमा विहारी, जोगिंदर शर्मा, सैयद सबा करीम, पीयूष चावला, प्रवीण कुमार, अमोल मजूमदार,वीआरवी सिंह, विनोद कांबली, आकाश चोपड़ा, वसीम जाफर, दीप दासगुप्ता जैस सितारे भी जुड़े हुए है। 
कू एप पर सहवाग जैसे दिग्गज खुशी की बात
कू एप के एक प्रवक्ता ने कहा कि "हमें खुशी है कि वीरेंद्र सहवाग जैसे महान क्रिकेटर ने इस एप पर जुड़ने के साथ ही  इतने कम समय में 100,000 फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर लिया। देशी भाषाओं में बातचीत के लिए कू (Koo) एप तेजी से लोगों की पसंद का मंच बनता जा रहा है। हमारे सोशल मीडिया एप के माध्यम से यूज़र्स के पास अब अपने पसंदीदा खिलाड़ियों और कमेंटेटरों के साथ अपनी पसंद की भाषा में जुड़ने का मौका है। 

Must Read: मुख्यमंत्री जी, एसएमएस अस्पताल में भर्ती मरीज के लिए चिकित्सक बाहर से मंगवा रहे है दवाई, चिंरजीवी में इलाज करवाने के बावजूद 1 लाख से अधिक की मंगवाई दवाई

पढें लाइफ स्टाइल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :