क्रिकेट भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 मैच: भारत बनाम वेस्टइंडीज टी—20 क्रिकेट सीरीज का पहला मैच 16 को, टीम इंडिया से बाहर हुए ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन

भारत बनाम वेस्ट इंडीज के बीच घरेलू टी—20 सीरीज का पहला मैच कल खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होने वाले टी20 मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लग गया। टीम इंडिया के आफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते तीन टी—20 सीरीज से बाहर हो गए।

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी—20 क्रिकेट सीरीज का पहला मैच 16 को, टीम इंडिया से बाहर हुए ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन

नई दिल्ली, एजेंसी।
भारत बनाम वेस्ट इंडीज के बीच घरेलू टी—20 सीरीज का पहला मैच कल खेला जाएगा। कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होने वाले टी20 मैच से पहले टीम इंडिया को झटका लग गया। 
टीम इंडिया के आफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते तीन टी—20 सीरीज से बाहर हो गए। अब वॉशिंगटन की जबह चयनकर्ताओं ने टी—20 सीरीज में कुलदीप यादव को मौका दिया है। वॉशिंगटन ने इस माह वेस्ट इंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए तीन वन डे मैचों की सीरीज से ही वापसी की थी। इससे पहले वे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में घायल हो गए थे। वॉशिंगटन ने लंबे समय बाद विजय हजारे ट्रॉफी से वापसी की थी। इसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन कोरोना होने की वजह से वे नहीं जा पाए। इनकी जगह जयंत यादव को शामिल किया गया।


टीम इंडिया में वॉशिंगटन सुंदर से पूर्व अक्षर पटेल भी टी—20 सीरीज से बाहर हो गए। ऐसे में अब भारत के पास युजवेंद्र चहल ही एक फ्रंटलाइन स्पिनर बचे हुए है।

अब केएल राहुल और अक्षर पटेल के साथ सुंदर भी बेंगलुरु स्थित एनसीए में रिहैब के लिए जाएंगे। आपको बता दें कि राहुल 9 फरवरी को खेले गए दूसरे वन डे मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। भारत का वेस्ट इंडीज से 16 के बाद 18 और फिर 20 फरवरी को टी—20 सीरीज के मैच होंगे।
टीम इंडिया में टी-20 टीम के लिए रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (उप-कप्तान), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा और कुलदीप यादव को शामिल किया गया हैं। 

Must Read: आईपीएल के डबल हेडर मैच में दिल्ली ने कोलकाता को 44 रनों से हराया, राजस्थान रॉयल की खराब शुरुआत

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :