क्रिकेट भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट: भारत बनाम श्रीलंका पिंक बॉल टेस्ट मैच कल से, बेंगलुरु के मैदान पर होगा दर्शकों के साथ मैच

श्रीलंका के साथ भारत का दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से खेला जाएगा। पिंक बॉल टेस्ट मैच बेंगलुरु के मैदान में खेला जाएगा। आज शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मैच की तैयारियों को लेकर बातचीत की। 

भारत बनाम श्रीलंका पिंक बॉल टेस्ट मैच कल से, बेंगलुरु के मैदान पर होगा दर्शकों के साथ मैच

जयपुर।
श्रीलंका के साथ भारत का दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से खेला जाएगा। पिंक बॉल टेस्ट मैच बेंगलुरु के मैदान में खेला जाएगा।
आज शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान जसप्रीत बुमराह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मैच की तैयारियों को लेकर बातचीत की। 
श्रीलंका के साथ भारत का यह टेस्ट मैच डे नाइट खेला जाएगा। इसको लेकर उपकप्तान बुमराह ने कहा कि प्लेइंग—11 में होने वाले चेंज को लेकर टीम के साथ चर्चा की जाएगी। टीम इंडिया कॉफी समय बाद पिंक बॉल टेस्ट मैच खेल रही है।   ऐसे में बदलाव होंगे या नहीं, इसको  लेकर टीम के साथ चर्चा हुई। टीम के मुताबिक पिच को देखने के बाद ही प्लेइंग—11 चुनेंगे।
आप को बता दें कि टीम इंडिया के दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई। अक्षर के टीम में आने के बाद कुलदीप को बाहर कर दिया गया। इस पर बुमराह ने कहा कि प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने के कम चांस होते हैं तो इन्हें बायो बबल से आराम दिया जाता है।


कुलदीप बहुत दिनों से बबल से जुड़े हुए थे। यह टीम के प्रत्येक खिलाड़ी के लिए मुश्किल भरा होता है। अक्षर पटेल को लेकर उन्होंंने कहा कि अक्षर ने टीम के लिए हर डिपार्टमेंट में योगदान दिया है। चोटिल होने के बाद अब अक्षर फिट हो गए और टीम में कमबैक किया हैं। 
बुमराह से रवींद्र जडेजा को आराम देने के सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता की जडेजा इतने शानदार प्रदर्शन के बाद आराम करना चाहेंगे। वे एक बार फिर से पहले टेस्ट जैसा अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा मैच
श्रीलंका से भारत का पिंक बॉल टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा। इस डे नाइट टेस्ट मैच में दो साल बाद दर्शकों को एंट्री दी जाएगी। 
पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए 50 फीसदी फैंस को मैदान में जाकर मैच देखने की अनुमति दी गई थी, लेकिन कर्नाटक की क्रिकेट एसोसिएशन ने इसमें बदलाव कर दिया। राज्य सरकार से अनुमति मिलने के बाद बेंगलुरु टेस्ट में शत प्रतिशत दर्शकों को एंट्री दी जाएगी। 
इस मैच के 50 फीसदी टिकट की बिक्री तो देखते ही देखते हो गई। इसके बाद केएससीए ने पूरी क्षमता के साथ स्टेडियम को खोलने के लिए तैयार हो गए।
 इसी के साथ ही दो साल बाद भारत में कोई इंटर नेशनल मैच शत प्रतिशत क्षमता के साथ होगा। कोरोना के चलते दर्शकों की एंट्री बंद कर दी गई थी।

Must Read: टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक विजेता अवनि लेखरा का समाज कल्याण विभाग ने किया सम्मान

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :