क्रिकेट टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा: टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा जुलाई में, इंग्लैंड के बाद वेस्ट इंडीज रहेगा दौरा, 3 वन डे और 5 टी—20 के होंगे मुकाबलें

भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर रहेगी। इसके बाद जुलाई अंत तक भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के दौरे पर रवाना हो जाएगी।

टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा जुलाई में, इंग्लैंड के बाद वेस्ट इंडीज रहेगा दौरा, 3 वन डे और 5 टी—20 के होंगे मुकाबलें

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर रहेगी। इसके बाद जुलाई अंत तक भारतीय टीम वेस्ट इंडीज के दौरे पर रवाना हो जाएगी। यहां 3 वन डे के साथ 5 टी 20 मैच खेले जाएंगे।

इस सीरीज के बाद वेस्टइंडीज खिलाड़ी कै​रेबियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए अपनी अपनी फ्रेंचाइजी में शामिल हो जाएंगे। यह लीग 29 अगस्त से शुरू हो जाएगी। टी 20 के आखिरी दो मैच अमेरिका में होने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई। 
क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक टीम इंडिया इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच खेलेगी। इसके बाद वहां 5 वाइट बॉल मैच खेले जाएंगे। इन सीरीज के बाद जुलाई के अंतिम सप्ताह में टीम इंडिया वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो जाएगी।

वेस्टइंडीज के प्रस्तावित पांच टी 20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा के लॉडहिल में कराए जा सकते है। आपको बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय मैच कराए गए है। अमेरिका में छह मैच हुए, इनमें से चार मैच तो भारत ने भी खेले। 
भारतीय खिलाड़ी फिलहाल आईपीएल में व्यस्त है। आईपीएल का यह सीजन 29 मई तक पूरा होगा। इसके बाद टीम इंडिया का फिर से बिजी शेड्यूल में शामिल हो जाएगी। जून के प्रथम सप्ताह में अफ्रीकी टीम भारत आएगी।

यहां 9 जून से 19 जून तक 5 टी 20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया रवाना होगी। इंग्लैंड से पहले आयरलैंड के साथ 26 जून तथा 28 जून को दो टी 20 मैच भी बताए जा रहे हैं। इसके बाद 1 जुलाई से इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच शुरू हो जाएगा। इसके बाद 7 जुलाई, 12 जुलाई  को मैच होंगे।

Must Read: पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 801 गोल करने वाले दुनिया के पहले फुटबॉलर

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :