Cricket भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका दौरा: India vs South Africa पहला टेस्ट मैच 26 से, कई ​भारतीय ​खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे अफ्रीका की सरजमीं पर

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा। साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर होने वाले इस टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से कई खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे। अब अफ्रीका के मैदानों पर भारतीय टीम के कई खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे।

India vs South Africa पहला टेस्ट मैच 26 से, कई ​भारतीय ​खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे अफ्रीका की सरजमीं पर

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से शुरू होगा। साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर होने वाले इस टेस्ट सीरीज में भारत की ओर से कई खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे। 
अब अफ्रीका के मैदानों पर भारतीय टीम के कई खिलाड़ी पहली बार खेलेंगे। आप को बता दें कि 29 सालों से साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाई। 
ऐसे में भारतीय कप्तान के लिए यह टेस्ट सीरीज अहम मानी जा रही है। ऐसे में पहली बार खेलने वाले खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर का नाम सबसे पहले है।


न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने अपने बल्ले से कमाल किया था। श्रेयस का अफ्रीका का पहला दौरा है। कानपुर टेस्ट में अय्यर ने 157 गेंदों पर शतक पूरा किया था। 
इसी के साथ पहले टेस्ट में शतक जड़ने वालों में अय्यर भारत के 16वें खिलाड़ी बन गए थे। ऐसे में अब साउथ अफ्रीका में इनके प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी। अय्यर के बाद मयंक अग्रवाल भी साउथ अफ्रीका में खेलने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। 
अग्रवाल का घरेलू सीरीज में तीन मैचों में 340 रन बनाकर अपना अच्छा प्रदर्शन किया था। मयंक अग्रवाल ने दोहरा शतक लगाकर 215 रन बनाए थे। हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी  मयंक का बल्ला खूब चला। 
मुंबई टेस्ट में भी इस खिलाड़ी ने अच्छी पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा मोहम्मद सिराज साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पहला टेस्ट खेलेंगे। 
10 मैचों में 33 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका के मैदान पर फायदा होगा। शार्दूल ठाकुर को रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है। अगर शार्दूल पहले टेस्ट में खेलते है तो यह इनके लिए भी पहला मैच होगा।   
ऋषभ पंत जैसा बल्लेबाज अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगा।
 ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सिडनी में 97 और गाबा टेस्ट में 89 रन नाबाद की धमाकेदार पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी से विराट कोहली को काफी उम्मीदें होंगी। 
इनके अलावा हनुमा विहारी और जयंत यादव का भी ये पहला साउथ अफ्रीका दौरा है।

Must Read: कोलंबो में भारत-श्रीलंका वन डे सीरीज का पहला मैच  भारत के नाम, दूसरा वन डे मैच 20 को

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :