Cricket T—20 वर्ल्ड कप भारत—पाक मुकाबला: टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत बनाम पाकिस्तान मैच 24 को,  यूएई में टूर पैकेज की बढ़ गई बिक्री

भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच का रोमांच लोगों में देखने को मिल रहा है। टी 20 मैच में भारत पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। मैच से पहले ही संयुक्त अरब अमीरात में टूर पैकेज की बिक्री बढ़ गई।

टी 20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत बनाम पाकिस्तान मैच 24 को,  यूएई में टूर पैकेज की बढ़ गई बिक्री

नई दिल्ली, एजेंसी। 
भारत बनाम पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप मैच का रोमांच लोगों में देखने को मिल रहा है। टी 20 मैच में भारत पाक मुकाबला 24 अक्टूबर को खेला जाएगा। मैच से पहले ही संयुक्त अरब अमीरात में टूर पैकेज की बिक्री बढ़ गई। ट्रैवल कंपनी की माने तो उसने 40 हजार रूपए मूल्य के 500 टूर पैकेज जारी किए, जो हाथोहाथ बिक गए। बताया जा रहा है कि यूएई में भारत के साथ पाकिस्तान के भी लोगों की अच्छी आबादी है। ऐसे में क्रिकेट के फैंस इस मैच को देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचने की जुगाड़ लगा रहे है।  भारत पाक मैच में बड़ी बात यह है कि इस के लिए अमेरिका और कनाडा तक के लोगों ने टूर पैकेज खरीदे हैं। वहीं दूसरी ओर दुबई में रेस्त्रां के साथ बार में भी लोगों को लुभावने आफर दिए जा रहे है। बार में क्रिकेट मैच के साथ टेबल बुक की जा रही है। बात भारत-पाक मैच के टिकट की करें तो ये बिक्री षुरू करने के महज आंधे घंटे में ही बिक गए। यहां कई प्लेटफॉर्म पर टिकट चार से पांच गुणा दाम पर बेचे जा रहे है। दुबई की एक निजी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को खुष रखने के लिए लकी ड्रॉ  से 100 कर्मचारियों को टिकट देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कंपनी बाकी के कर्मचारियों के लिए फाइनल मैच देखने की व्यवस्था करेगी। भारत पाक मैच का रोमांच का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि लाइव ब्रॉडस्टिंग पार्टनर 10-10 सेकंड विज्ञापन के 25 से 30 लाख रूपए वसूल रहे है। भारतीय टीवी स्पोर्ट्स इवेंट पर प्रसारित विज्ञापन के सबसे अधिक दाम बताए जा रहे है। पहले इस स्लॉट की कीमत साढे़ नौ लाख बताई जा रही थी। स्टार ने स्टार स्पोर्ट्स के लिए 900 करोड़ और डिज्नी ़हॉट स्टार के लिए 275 करोड़ रुपए में डील की है। दुबई की कानू ट्रैवल्स के मुताबिक वर्ल्ड कप के दौरान भारत से टिकट बुकिंग और होटल बुकिंग में दाम में उछाल देखने को मिल रही है। एक्सपो के चलते यहां पहले से ही होटल्स में जगह नहीं थी। अब सेमीफाइनल और फाइनल आते-आते यह डिमांड और बढ़ेगी।

Must Read: भारतीय महिला वन डे टीम की कप्तान मिताली राज ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 10 हजार रन

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :