कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : भारत को आज एक साथ दो पदक, संकेत ने जीता सिल्वर मेडल, गुरुराज पुजारी ले आए ब्रांज

भारत ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला पदक जीत लिया है। भारतीय वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर ने पुरुषों के 55 किलोग्राम भारवर्ग सिल्वर मेडल जीता। 

भारत को आज एक साथ दो पदक, संकेत ने जीता सिल्वर मेडल, गुरुराज पुजारी ले आए ब्रांज

नई दिल्ली । Commonwealth Games 2022: खेलों के महाकुंभ कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए दूसरा दिन बेहद ही खास रहा। भारत ने आज कॉमनवेल्थ गेम्स में दो पदक जीत लिए हैं। भारतीय वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर ने पुरुषों के 55 किलोग्राम भारवर्ग सिल्वर मेडल जीता। CWG में रजत जीतने पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भारोत्तोलक संकेत सरगर को बधाई दी है। वहीं, वेटलिफ्टर गुरुराज पुजारी ने भी पुरुषों के 61 किलोग्राम वेट कैटेगरी में ब्रांज मेडल जीत लिया है।

चोट के चलते स्वर्ण पदक से चूके संकेत
CWG 2022: इस मुकाबले में भारतीय वेटलिफ्टर संकेत महादेव सरगर ने 248 किलोग्राम भार उठा ये कामयाबी हासिल की है। उन्हें क्लीन एंड जर्क के तीसरे प्रयास में हल्की चोट भी लगी जिसके चलते वह स्वर्ण पदक से चूक गए। संकेत ने स्नैच में 113 और क्लीन एंड जर्क में 135 किलोग्राम भार उठाया। इस मुकाबले का गोल्ड मेडल मलेशिया के मोहम्मद अनीक को दिया गया। अनीक ने कुल 249 किलो भार उठाकर पहला स्थान हासिल किया। जबकि, श्रीलंका के दिलांका इसुरू कुमारा ने 225 किलो भार उठा ब्रांज मेडल जीता।

ये भी पढ़ें:- Punch Mein Hain Dum: CWG 2022: भारत की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत, बॉक्सर शिव थापा ने सुलेमान को बुरी तरह हराया

जानें संकेत महादेव सरगर के बारे में
भारत के लिए पहला पदक जीतने वाले संकेत महादेव सरगर महाराष्ट्र के सांगली के रहने वाले हैं। 21 वर्षीय संकेत ने पिछले साल कॉमनवेल्थ चौंपियनशिप में नेशल रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता था और कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए क्वालीफाई किया था।

गुरुराज पुजारी ने जीता ब्रांज मेडल
वहीं दूसरी ओर, वेटलिफ्टर गुरुराज पुजारी ने पुरुषों के 61 किलोग्राम वेट कैटेगरी में 269 किलोग्राम भार उठाकर भारत के लिए कांस्य पदक जीत लिया है।

Must Read: बाबर आजम को आउट करने के लिए एक विशेष प्लान की जरूरत: स्कॉट स्टायरिस

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :