भारत—इंग्लैंड टी—20 मैच आज से : भारत—इंग्लैंड के बीच टी—20 क्रिकेट मैच सीरीज का आगाज आज से, अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में होगा मैच

टेस्ट में इंग्लैंड को शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया अब टी-20 सीरीज के लिए तैयार है। दोनों टीम के बीच 5 मैचों की टी-20 की सीरीज का पहला मैच आज शाम 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत—इंग्लैंड के बीच टी—20 क्रिकेट मैच सीरीज का आगाज आज से, अहमदाबाद के मोदी स्टेडियम में होगा मैच

अहमदाबाद। 
टेस्ट में इंग्लैंड (England) को शिकस्त देने के बाद टीम इंडिया (India) अब टी-20 (T-20)  सीरीज के लिए तैयार है। दोनों टीम के बीच 5 मैचों की टी-20 की सीरीज का पहला मैच आज शाम 7 बजे से अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट की तरह टी-20 में भी भारतीय टीम 3 स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है। वहीं, अक्षर पटेल (Axar Patel ) की 3 साल और पेसर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की डेढ़ साल बाद टीम में वापसी भी हो सकती है।

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में स्पिन स्पेशलिस्ट युजवेंद्र चहल के साथ ऑलराउंडर अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिल सकता है। बैटिंग पिच होने पर इन दोनों ऑलराउंडर्स में से किसी एक को बाहर भी बैठाया जा सकता है, हालांकि इसकी उम्मीद बेहद कम है, क्योंकि दोनों अच्छी बल्लेबाजी कर लेते हैं। अक्षर ने पिछला टी-20 24 फरवरी 2018 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था। इस साल अक्टूबर में भारत की मेजबानी में ही टी-20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में भारतीय टीम इस 5 टी-20 की सीरीज में प्लेइंग-11 और पिच को लेकर काफी कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकती है। तेज गेंदबाजों में भुवनेश्वर का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। भुवनेश्वर 1.5 बाद टीम में वापसी करेंगे। भुवनेश्वर ने पिछला टी-20 11 दिसंबर 2019 को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। तब मुंबई में खेले गए मुकाबले में भारत 67 रन से जीता था। बल्लेबाजी की बात करें तो ओपनिंग में रोहित शर्मा का साथ लोकेश राहुल मैदान में उतर सकते है। शिखर धवन और ईशान किशन को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। उनके बाद तीसरे नंबर पर कप्तान विराट कोहली खुद मोर्चा संभालेंगे। हालांकि कोहली का फॉर्म कुछ समय से ठीक नहीं चल रहा है। वहीं कोहली के बाद टीम का मिडिल ऑर्डर श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या संभालते दिखेंगे। पंत ने ऑस्ट्रेलिया और फिर इग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने शानदार फॉर्म से टीम को जीत दिलाई है। पंड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे-टी-20 में कमाल दिखाया था। वहीं, अय्यर ने विजय हजारे टूर्नामेंट में लगातार दो शतक जमाए हैं। 

Must Read: India vs South Africa टेस्ट मैच के चौथे दिन बारिश के चलते शुरू नहीं हुआ खेल, साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 122 रन की जरूरत

पढें भारत खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें First Bharat App.

  • Follow us on :